कारों पर मिल रहे तगड़े ऑफर्स, अक्टूबर के बाद होंगे कम: Maruti Suzuki

Publish Date:Sun, 13 Oct 2019 03:31 PM (IST)

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फेस्टिव सीजन के दौरान कारों की खरीद पर ग्राहकों को आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं। मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि और ये ऑफर्स बढ़ते हुए जारी रहने वाली हैं। जिन विभिन्न मॉडलों पर कैश डिस्काउंट और एक्सटेंड वारंटी का ऑफर दिया है उनकी बिक्री जुलाई और अगस्त की तुलना में पिछले महीने 18-20 फीसद तक बढ़ी है।
एमएसआई के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, मार्केटिंग और सेल्स शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमने स्पष्ट रूप से बाजार को पुनर्जीवित करने की कोशिश की है लेकिन हमारे पास हर समय उच्च स्तर के ऑफर्स नहीं हो सकती है, इसलिए ये टिकाऊ नहीं हैं। कंपनी को उम्मीद है कि बिक्री के लिहाज से भी चालू माह बेहतर रहेगा क्योंकि पिछले साल की समान अवधि की तुलना में यह बेहतर है।

[embedded content]

श्रीवास्तव ने कहा कि ये बेहतर है और अगर हम अक्टूबर के पहले सप्ताह की बात की जाए जो कि नवरात्र की अवधि थी में बुकिंग और रीटेल पिछले साल की तुलना में बेहतर रही है। श्रीवास्तव ने कहा कि डीजल मॉडल और BS-VI कंप्लेंट वाली 8 कारों सहित वाहनों की बिक्री अच्छी रही है और बिक्री बढ़ रही है। इसके अलावा हाल ही में लॉन्च की गई कार एस-प्रेसो की 10 हजार से अधिक बुकिंग हुई। उन्होंने कहा कि कंपनी ने BS-IV कारों का उत्पादन पहले ही बंद कर दिया है, जिसकी जगह BS-VI को पेश किया गया है।

श्रीवास्तव ने कहा कि बाकी मॉडलों के लिए, बीएस-IV प्रोडक्शन को रोकने का फैसला इन्वेंट्री के स्तर को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि ऑटो सेक्टर सुस्ती से बाहर है और इसके बारे में स्पष्ट रूप से कहने के लिए कम से कम दो महीने का समय लगेगा।
हमें यह देखना होगा कि इस प्रमोशन के बिना कोई उतार-चढ़ाव है या नहीं। मुझे लगता है कि अगले कुछ महीनों में यह स्पष्ट हो जाएगा तब ऑटो की स्थिति में बदलाव आया है या नहीं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि बेहतर मानसून और अच्छी फसल की उम्मीदों के साथ ग्रामीण बाजारों की मांग में सुधार होना तय है।

यह भी पढ़ें: पहली बार खरीदने जा रहे हैं नई कार तो इन 5 बातों को कभी न भूलें
यह भी पढ़ें: एडवेंचर के हैं शौकीन तो कार में रखना न भूलें ये 7 जरूरी चीजें
Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Source: jagran.com

Related posts