भारत की चीन को दो टूक- कश्मीर हमारा आंतरिक मामला, किसी को दखल देने की जरूरत नहीं

Publish Date:Wed, 09 Oct 2019 07:18 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत ने जम्मू-कश्मीर को लेकर चीन को दो टूक जवाब दिया है। विदेश मंत्रालाय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने साफ-साफ शबदों में कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और चीन इससे अच्छी तरह से वाकिफ है। उन्होंने कहा कि दुनिया के अन्य देशों को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने की कोई जरूरत नहीं है।
रवीश कुमार ने कहा कि हमने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की बीच हुई मुलाकात को लेकर रिपोर्ट देखी। जिसमें कश्मीर को लेकर भी चर्चा हुई।

Raveesh Kumar,MEA: India’s position has been consistent and clear that Jammu & Kashmir is an integral part of India. China is well aware of our position. It is not for other countries to comment on the internal affairs of India. 2/2 https://t.co/qBoXbiJMOR” rel=”nofollow
— ANI (@ANI)
9 October 2019

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चीन के दौरे पर हैं। उन्होंने चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की। मुलाकात के बाद अपने बयान में चीनी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और पातिस्तान को कश्मीर मसले का हल मिलकर निकालना होगा। शी चिनफिंग और इमरान खान के बीच मुलाकात एसे समय हुई जब चीनी राष्ट्रपति भारत के दौरे पर आने वाले हैं।
Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment