विमानन घोटाला: यास्मीन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने 9 दिन बढ़ाई ED की रिमांड

कोर्ट ने दीपक तलवार की सहायक की हिरासत बढ़ाई

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यास्मीन कपूर (Yasmin Kapoor) को अदालत के समक्ष पेश किए जाने पर उन्हें तीन अक्टूबर को हिरासत में लिया था. वह एक अन्य मामले में तिहाड़ जेल में बंद है.

Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत (Court) ने धन शोधन के एक मामले में कॉरपोरेट लॉबिइस्ट दीपक तलवार (Deepak Talwar) की करीबी सहयोगी यास्मीन कपूर (Yasmin Kapoor) की हिरासत की अवधि 9 दिन तक बढ़ा दी है. यह मामला उस बातचीत से संबंधित है जिसमें कथित तौर पर विदेशी निजी एयरलाइनों का समर्थन किया गया और सरकारी स्वामित्व वाले एअर इंडिया को नुकसान पहुंचाया गया.प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यास्मीन कपूर को अदालत के समक्ष पेश किए जाने पर उन्हें तीन अक्टूबर को हिरासत में लिया था. वह एक अन्य मामले में तिहाड़ जेल में बंद है, जिसकी सीबीआई जांच कर रही है. कपूर फिलहाल तलवार के एनजीओ ‘एडवांटेज इंडिया’ द्वारा विदेशी मुद्रा विनिमय नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में हिरासत में है. यह मामला विदेशों से ‘एडवांटेज इंडिया’ को मिले 90 करोड़ रुपये के कथित गबन से संबंधित है.कपूर को छह दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद विशेष न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज के समक्ष पेश किया गया. ईडी की तरफ से विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने अदालत से कहा कि व्यापक साजिश का पता लगाने के लिये पूछताछ की खातिर उनकी हिरासत की जरूरत है.22 मार्च को कपूर को मिली थी जमानतकोर्ट ने पिछले महीने कपूर को धन शोधन के एक मामले में दी गई अग्रिम जमानत रद्द कर दी थी. राणा ने कहा था कि वह जमानत का दुरुपयोग कर रही हैं जिसकी वजह से अदालत ने यह आदेश दिया था. कपूर को अदालत ने 22 मार्च को अग्रिम जमानत दी थी जबकि तलवार ईडी द्वारा दर्ज मामले में न्यायिक हिरासत में है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 7:32 PM IST

Loading…

Source: News18 News

Related posts