Howdy Modi में मोदी ने किया ट्रंप का प्रचार, कहा- ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’

ह्यूस्टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित किया. इस कार्यक्रम को अमेरिका में अगले साल होने वाले चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. यही वजह रही कि कार्यक्रम में मौजूद 50 हजार से अधिक लोगों की भीड़ के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने ‘अबकी बार, ट्रंप सरकार’ कहा.

Modi hails Indian community’s contribution in strengthening India- US ties
Read @ANI story | https://t.co/2T1nqEtYsK pic.twitter.com/GLSmfkc7Wu
— ANI Digital (@ani_digital) September 23, 2019

मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप की तारीफ में कहा, ‘‘वह (ट्रंप) किसी परिचय के मोहताज नहीं है क्योंकि उनका नाम धरती पर हर व्यक्ति को पता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रंप की प्रशंसा करता हूं. जब मैं इनसे पहली बार मिला था तो ट्रंप ने मुझे बताया था कि भारत का व्हाइट हाउस में सच्चा मित्र है.’’
ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में मंच पर ट्रंप का स्वागत करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘‘पहले भी हमारे बीच कुछ मुलाकातें हुई है और हर बार वह गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं तथा उन तक आसानी से पहुंच रहती है. मैं नेतृत्व और अमेरिका के लिए उनकी चाहत की भी प्रशंसा करता हूं.’’
मोदी ने कहा, “भारत के लोग अच्छे से खुद को राष्ट्रपति ट्रंप के साथ जोड़ पाए हैं और कैंडिडेट ट्रंप के शब्द ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ भी हमें स्पष्ट समझ में आए थे.” इस बात पर ट्रंप मुस्कुराये. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अपने लिए ‘अबकी बार, मोदी सरकार’ का नारा दिया था.
यह भी पढ़ें : हाउडी मोदी का क्रेज- BJP नेताओं ने बदला ट्विटर प्रोफाइल
मोदी के भाषण के वक्त ट्रंप नीचे दर्शकों के बीच बैठे हुए थे. भाषण खत्म हुए तो ट्रंप ने भी खड़े होकर तालियां बजाई. पीएम मोदी नीचे उतरे एक सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें दिशा दिखाई लेकिन उस उसके निर्देशों को छोड़कर पीएम मोदी राष्ट्रपति ट्रंप की तरफ बढ़ चले. वो ट्रंप से दोनों हाथ खोलकर मिले और दोनों हाथों से ट्रंप ने भी पीएम मोदी का हाथ थाम लिया. यहां अमेरिकी सांसदों के बीच पीएम मोदी और ट्रंप बातचीत करते नजर आए. फिर दोनों नेताओं ने स्टेडियम का चक्कर लगाया.
अगले साल अमेरिका में चुनाव है. माना जाता है कि भारतीय अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी के ज्यादा नजदीक हैं ऐसे में ट्रंप ने भारतीय समुदाय को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. अमेरिकन इंडियन समुदाय अमेरिका का सबसे तेजी से बढ़ता समुदाय है जो चुनावों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं.
[embedded content]
Source: HW News

Related posts