ये हैं देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सस्ती कारें, जानें आपके लिए कौन सी रहेगी बेस्ट

Publish Date:Fri, 19 Jul 2019 01:22 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में अधिकतर लोगों को अधिक माइलेज देने वाली कारें ज्यादा पसंद आती हैं, जिसको देखते हुए देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनियां फ्यूल एफिशिएंट कारें बनाने पर ज्यादा जोर देती हैं। अगर आप भी अपने लिए कोई किफायती और अधिक माइलेज देने वाली कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारत में बिकने वाली सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 सस्ती कारों के बारे में बता रहे हैं।
मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 (Maruti Suzuki Alto 800 )
माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 काफी बेहतरीन है और प्रति लीटर पेट्रोल में 24.7 किमी के माइलेज और प्रति किलो सीएनजी में 33.44 किमी के माइलेज का दावा किया जाता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 796 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 47 बीएचपी की पावर और 69 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा।

[embedded content]
मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 (Maruti Suzuki Alto K10)

माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 काफी बेहतरीन है और प्रति लीटर पेट्रोल में 23.95 किमी के माइलेज और प्रति किलो सीएनजी में 32.26 किमी के माइलेज का दावा किया जाता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1 लीटर का इंजन दिया दिया गया है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 90 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करेगा।
टाटा टियागो (Tata Tiago)

माइलेज के मामले में टाटा टियागो काफी बेहतरीन है और प्रति लीटर पेट्रोल में 27.2 किमी के माइलेज का दावा किया जाता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 85 पीएस की पावर और 114 न्‍यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।
रेनॉल्ट क्विड (Renault Kwid)

माइलेज के मामले में रेनॉल्ट क्विड काफी बेहतरीन है और 1 लीटर इंजन वेरिएंट प्रति लीटर में 23.01 किमी के माइलेज और 0.8 लीटर इंजन वेरिएंट प्रति लीटर में 25.17 किमी के माइलेज का दावा करता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 999 सीसी की इंजन है जो कि 67 बीएचपी की पावर और 91 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है और दूसरा 0.8 लीटर का इंजन दिया गया है।
डैटसन रेडी गो (Datsun REDI GO)

माइलेज के मामले में डैटसन रेडी-गो काफी बेहतरीन है और प्रति लीटर पेट्रोल में 22.7 किमी के माइलेज का दावा किया जाता है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 799 सीसी का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 53.64 बीएचपी की पावर और 72 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।
ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो
ये भी पढ़ें: MG Motor ने रोकी MG Hector की बुकिंग, जानें क्यों लिया ये फैसला 
Posted By: Sajan Chauhan

Source: jagran.com

Related posts