Xiaomi Mi A3 की लॉन्च डेट और स्पेशिफिकेशन्स हुए टीज, जानें कब होगा लॉन्च

Publish Date:Sun, 14 Jul 2019 11:31 AM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने अपने अगले एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म वाले स्मार्टफोन Mi A3 के लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस स्मार्टफोन के लॉन्च डेट के साथ ही रेंडर और स्पेसिफिकेशन्स भी शेयर किए हैं। Xiaomi का Mi A सीरीज दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला एंड्रॉइड वन सीरीज है। इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन के बारे में जानकारी शेयर करते हुए कंपनी ने ट्वीट किया है। इसे ‘फोटोज विदाउट लिमिट’ के नाम से टीज किया जा रहा है।

[Tell Mi] What are the top THREE upgrades you just can’t wait to see from #MiA3? #PhotosWithoutLimits pic.twitter.com/jYG8eaaNyg
— Xiaomi #PhotosWithoutLimits (@Xiaomi)
July 13, 2019

Mi A3 के कुछ फीचर्स के बारे में ट्विट करते हुए कहा गया कि इसमें पुराने वेरिएंट के मुकाबले इंप्रूव्ड फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसके अलावा इसके प्रोसेसर और डिजाइन को भी अपग्रेड किया जाएगा। ट्विटर पर शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, इस नए वेरिएंट में पिछले वेरिएंट के मुकाबले तीन बड़े अपग्रेड देखे जा सकते हैं। कुछ दिन पहले ही यह लीक सामने आई थी कि Mi CC9e को ग्लोबल मार्केट में Mi A3 के नाम से लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज के पिछले लॉन्च हुए स्मार्टफोन Mi A2 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

[embedded content]
Mi A3 की जो लीक्स और रेंडर्स अब तक सामने आए हैं उसके मुताबिक, इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रोसेसर को इसी साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.08 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। इसके कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन को 4,030 एमएएच की दमदार बैटरी और 18W फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन के इन लीक हुए संभावित फीचर्स को देखकर तो यही लग रहा है कि यह Mi CC9e का ग्लोबल वेरिएंट है। इसके बारे में जानकारी तो लॉन्च के बाद ही पता चलेगी। लॉन्च की बात करें तो Xiaomi ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस स्मार्टफोन के लॉन्च डेट को भी रिवील किया है। इस स्मार्टफोन को 25 जुलाई 2019 को लॉन्च किया जा सकता है। इसे चीन के लोकल टाइम के मुताबिक, शाम के चार बजे लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय समयानुसार, इसे सुबह के 4:30 बजे लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट पौलेंड में रखा गया है। 
Posted By: Harshit Harsh

Source: jagran.com

Related posts