भारत में हमला करने की तैयारी में थे आतंकी, NIA ने किया गिरफ्तार

Publish Date:Sun, 14 Jul 2019 12:28 PM (IST)

नई दिल्ली,एएनआइ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) द्वारा तमिलनाडु अंसारुल्ला मामले में गिरफ्तार किए गए आतंकियों को आज (रविवार) को 2 आरोपियों को एनआईए स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। इन आरोपियों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। इ्न्हें, शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। NIA के अनुसार, आरोपी भारत में आतंकवादी हमलों को अंजाम देना चाहते। इसके लिए उन्होंने काफी मात्रा में धन भी इकट्ठा किया था।
 
जानकारी के लिए बता दें कि अंसारूल्ला नामक आतंकी संगठन पर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का केस दर्ज किया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने असारूल्ला से जुड़े मोहम्मद बुखारी के चेन्नई स्थित आवास और दफ्तर में छापेमारी की है। एनआइए ने इसके साथ ही हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की है।
जानकारी के लिए बता दें कि  पिछले साल एनआईए ने उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस के साथ अमरोहा, दिल्ली तथा देश के अन्य इलाकों में छापेमारी की थी। एनआईए के अनुसार, जांच के दौरान यह पाया गया था कि मॉड्यूल में शामिल आरोपी दिल्ली और इसके आसपास भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर फिदायीन हमला करने की साजिश रच रहे थे।

Posted By: Ayushi Tyagi

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment