कॉरिडोर पर दूसरी वार्ता शुरू, भारत-पाक के अफसर बाघा बॉर्डर पर मिल रहे

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर दूसरी वार्ता रविवार को शुरू हो गई है. इसके लिए दोनों देशों के 20-20 अफसर बाघा बॉर्डर पहुंचे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल की अगुआई में पाकिस्तानी दल भारत आया है. बैठक से पहले मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और हम सहयोग कर रहे हैं. कुल 70% काम पुरा हो चुका है.
पाकिस्तान की तरफ से विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल की अध्यक्षता में 20 अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल हिस्सा ले रहा है. वहीं भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव (आंतरिक सुरक्षा) एससीएल दास और विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव दीपक मित्तल कर रहे हैं. भारतीय अधिकारियों द्वारा खालिस्तानियों को करतारपुर कॉरिडोर की बैठकों से दूर रखने और इसे आतंक मुक्त रखने का मुद्दा उठाया जाएगा.
सूत्रों के मुताबिक इसके अलावा प्रतिदिन पांच हजार श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शनों की अनुमति, गुरुपर्वों और विशेष ऐतिहासिक मौकों पर 10 हजार श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा साहिब के दर्शन की मांग, श्रद्धालुओं की एंट्री फीस पर भी बैठक में चर्चा होगी.
[embedded content]
Source: HW News

Related posts