कुमारस्वामी के पास बहुमत नहीं, इस्तीफा दे सीएम : येदियुरप्पा

बेंगलुरु : कर्नाटक में सियासी संकट जारी है. कांग्रेस और जनता दल सेकुलर बागी विधायकों को मनाने में जुटे हैं. उधर बीजेपी सोमवार को एचडी कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण कराने पर अड़ी है. इस बीच शनिवार को कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज ने संकेत दिए थे कि वे दोबारा पार्टी में लौट आ सकते हैं. इसके बाद कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने भरोसा जताया है कि सभी बागी विधायक पार्टी में लौट आएंगे और शक्ति परीक्षण में सरकार का साथ देंगे. पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि मुख्यमंत्री का कहना है कि बिना शक्ति परीक्षण वे सरकार में नहीं बने रहना चाहते तो उन्हें सोमवार को सदन में फ्लोर टेस्ट कराना चाहिए.
कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने इंडिया टुडे से कहा है कि कुमारस्वामी सरकार के पास बहुमत नहीं है और उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए और उन्हें शक्ति परीक्षण का सामना करना चाहिए. येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी अपने अगले कदम पर विचार कर रही है.

BS Yeddyurappa, BJP state president: I will request CM HD Kumaraswamy to resign immediately because more than 15 MLAs from JDS & Congress, and also two independent Ministers have resigned and they have reflected that they will support BJP. #Karnataka pic.twitter.com/61haL6dyc8
— ANI (@ANI) July 14, 2019

वहीं कर्नाटक में जारी सियासी खींचतान के बिच भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि कर्नाटक मामले में बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है. कांग्रेस के एमएलए अपनी ही पार्टी से नाराज हैं. इसमें बीजेपी का कोई रोल नहीं है.
[embedded content]
Source: HW News

Related posts