Jammu Kashmir: बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

Publish Date:Sun, 30 Jun 2019 09:08 AM (IST)

जम्‍मू, एएनआइ। जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में रविवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों ने चदूरा इलाके में दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है। अभी तक एक आतंकी मार गिराया गया है। दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है। बड़गाम जिले में कल यानी शुक्रवार को भी आंतकियों से मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया था। मारे गए आतंकी जरार पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़ा था। मारे गए आतंकी के पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया था। 

#UPDATE CRPF: One terrorist has been killed in Budgam encounter, operation continues. #JammuAndKashmir pic.twitter.com/JKEESUDqKq
— ANI (@ANI)
June 30, 2019

बडगाम के कन्नीपोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर एक युवक गोली लगने से जख्मी हो गया। घायल युवक की पहचान शब्बीर अहमद के रूप में हुई जबकि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला बताया जाता है। जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था। इससे पहले जम्मू कश्मीर के त्राल इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक आतंकी मार गिराया गया था। त्राल एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी की पहचान शब्बीर अहमद मलिक के रूप में हुई। आतंकी शब्बीर अहमद मलिक त्राल के नागबाल का रहने वाला था। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़ा था और बाद में वह जाकिर मूसा के आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। शब्बीर अहमद मलिक अंसार गजवात उल हिंद (एजीएच) से जुड़ा था।
इससे पहले रविवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एकबार फिर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया था। दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के ठिकाने को उड़ा दिया था। मुठभेड़ वाले इलाके से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी बरामद हुए थे। 
Posted By: Krishna Bihari Singh

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment