Facebook का अरबपति मालिक आखिर क्यों चलाता है आम आदमी की कार?

Publish Date:Sun, 30 Jun 2019 08:03 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Facebook के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) कौन है यह शायद ही आपको बताने की जरुरत है। रविवार को World Social Media Day मनाया जा रहा है। ऐसे में यहां जानना जरूरी है कि Facebook को पूरी दुनिया में हर तीन में से एक व्यक्ति इस्तेमाल करता है। ऐसे में इसे बनाने वाले मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनके पास कुल 67 अरब डॉलर की संपत्ति है। मार्क जुकरबर्ग दुनिया के छठे सबसे अमीर आदमी होने के बावजूद भी अपने सादगी के लिए पहचाने जाते हैं। जुकरबर्ग की सादगी को आप उनके पहनावे के साथ उनके कार की पसंद में भी देख सकते हैं। आज हम आपको मार्क जुकरबर्ग की कार के बारे में बताने जा रहे हैं।

[embedded content]
Maruti Suzuki Ritz की वाटर रेजिस्टेंट कार बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) न सिर्फ Facebook के बल्कि, Instagram और Whatsapp के भी मालिक है। ऐसे में अगर आपसे कहा जाए कि दुनिया का छठा सबसे अमीर आदमी करोड़ों की कार में नहीं बल्कि, एक आम आदमी के बजट में आने वाली कार में सवारी करता है, तो आपका जवाब क्या होगा? तो चलिए सारे सस्पेंस को खत्म करते हुए आपको इसका जवाब बताते हैं।
Mark Zuckerberg किसी महंगी कार में चलने के बजाए Honda Fit हैचबैक में यात्रा करते हैं। बता दें कि Honda Fit भारत में Honda Jazz के नाम से बेची जाती है। मार्क जुकरबर्ग Honda Fit का काफी समय से इस्तेमाल करते नजर आए हैं, लेकन अब जुकरबर्ग होंडा की पुराने वर्जन वाली हैचबैक के मालिक है। Honda Fit के अलावा जुकरबर्ग Volkswagen Golf GTI हैचबैक और Acura TSX सिडान जैसी कारों के भी मालिक हैं।

Mahindra XUV500 के बॉडी कवर को Amazon से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) जिस Honda Fit का इस्तेमाल करते हैं उसमें 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस कार की कीमत 30,000 डॉलर है, जो भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 21 लाख रुपये है। ऐसे में जुकरबर्ग की यह कार दुनिया भर के किसी भी व्यक्ति को हैरान कर सकती है।
यह भी पढें:

सड़क हादसों में इस गलती से होती है सबसे ज्यादा मौत, ये हैं 5 बड़े कारण
10 गुना ज्यादा कटेगा चालान, कार मालिक के खिलाफ होगा केस- क्या है Modi 2.0 का प्लान?

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर कटेगा 5 गुना चालान, बिना Helmet और Seat Belt लगेगा इतना जुर्माना
ट्रैफिक पुलिस पेड़ या खंबे के पीछे छिप कर क्यों काटती है चालान? ये है कारण 
Posted By: Shridhar Mishra

Source: jagran.com

Related posts