पहली जुलाई से इन दो कंपनियों की कारें खरीदना हो जाएगा महंगा

Publish Date:Sun, 30 Jun 2019 08:04 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Cars और Mahindra & Mahindra पहली जुलाई से अपने पैसेंजर वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। यह कीमतें नए सेफ्टी रेगुलेशन्स के चलते कच्चे माल की बढ़ती कीमतों को ऑफसेट करने के लिए बढ़ाई जा रही है। वहीं, Mahindra भी अपने सभी पैसेंजर वाहनों में लागू होने जा रहे AIS 145 सेफ्टी मानक के चलते कीमतों में इजाफा कर रही है।
क्या है नए सेफ्टी नॉर्म्स?
नए AIS 145 सेफ्टी नॉर्म्स में सभी चार पहिया वाहनों में ड्राइवर एयरबैग्स, हाई स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीटबेल्ट रिमाइंडर्स अनिवार्य कर दिया गया है। ऐसे में जापानी कार निर्माता कंपनी Honda ने हाल ही में बिना कीमतें बढ़ाए अपनी City के सेफ्टी फीचर्स में स्पीड अलर्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल किए हैं।
Honda की इन गाड़ियों की बढ़ेंगी कीमतें
भारतीय बाजार में Honda के लाइन अप में Brio, Amaze, Jazz हैचबैक, WR-V, BR-V और CR-V एसयूवी हैं। इसके अलावा City, Civic और Accord सेडान भी मौजूद है। इन सभी कारों की कीमतें 4.73 लाख रुपये से लेकर 43.21 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच है। पहली जुलाई से मॉडल के हिसाब से इन सभी कारों की कीमतों में 10,000 से 20,000 रुपये की बढ़ोतरी हो जाएगी।

[embedded content]

Mahindra की इन गाड़ियों की बढ़ेंगी कीमतें

Mahindra भारतीय बाजार में अपनी Scorpio, Bolero, TUV300 और KUV100 NXT के अलावा XUV500 और Marazzo की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। कंपनी इन सभी वाहनों की कीमतों में 36,000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। Mahindra & Mahindra ने हाल ही में स्पेशल एडिशन Thar 700 को लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। इसके अलावा कंपनी 2020 Mahindra Thar की ही टेस्टिंग नहीं कर रही बल्कि, 2020 Mahindra Scorpio की भी कर रही है।
यह भी पढ़ें:

जुलाई महीने में लॉन्च होने जा रही हैं ये 5 धाकड़ कारें, फीचर्स कर देंगे हैरान
Renault Triber 4.5 लाख रुपये से हो सकती है शुरू, जानें टॉप मॉडल की क्या होगी कीमत
Posted By: Ankit Dubey

Source: jagran.com

Related posts