जुलाई महीने में लॉन्च होने जा रही हैं ये 5 धाकड़ कारें, फीचर्स कर देंगे हैरान

Publish Date:Sun, 30 Jun 2019 02:59 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय कार बाजार में जुलाई महीने में काफी एक्शन देखा गया और इस दौरान कुछ बड़ी पेशकश भी हुई है जिसमें Kia Seltos और Renault Triber शामिल हैं। इतना ही नहीं, मई महीने के अंत तक MG Hector भी लॉन्च कर दी गई। अब जुलाई का महीना काफी उत्साहजनक रहने वाला है क्योंकि इस महीने Renault Triber और Hyundai Kona की तो लॉन्चिंग की पुष्टि है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक Audi भी अपनी नई जनरेशन A8 और Q8 एसयूवी को लॉन्च करने की योजना बना रही हैं। इसके अलावा Porche भी अपनी Macan Facelift को जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है।
Renault Triber

Renault Triber को जुलाई महीने में लॉन्च किया जाएगा और यह एक सब-फोर मीटर MPV है, जिसमें पहली बार तीसरी रो डिटेचेबल सीट्स के साथ आएंगी और यह CMF-A प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिस पर Kwid हैचबैक बनाई जा रही है। Datsun Go+ पहली सबकॉपम्पैक्ट MPV थी जिसे भारत में लॉन्च किया गया था और यह Go Hatchback का एक्सटेंडेड वर्जन है। हालांकि, इसकी सहयोगी कंपनी Renault ने अपनी Triber के गाउंड को ऊंचा रखा है और इसमें फ्रेश इंटीरियर और अतिरिक्त फीचर्स के साथ एक नया डिजाइन भाषा शामिल की है। इसमें समान 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर, इंजन दिया जाएगा जो Kwid में मिलता है। हालांकि, इसकी पावर को रिट्यून किया जाएगा।

Hyundai Kona Electric

Hyundai Kona Electric को भारत में 9 जुलाई 2019 को लॉन्च किया जा रहा है और कोरियन कार निर्माता कंपनी अपने प्रोडक्ट-लाइन अप में विस्तार कर रही है। Hyundai Kona इलेक्ट्रिक एक बारी फुल चार्ज में 350 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। फास्ट चार्जिंग के जरिए Kona EV को फुल चार्ज होने में 30 मिनट का समय लगता है। Kona इलेक्ट्रिक दो वेरिएंट में आ सकती है, जिसमें एक 100 kW मोटर और दूसरे में 150 kW मोटर होगी। पहली वाली 134 bhp की पावर जनरेट करेगी और दूसरी 201 bhp की पावर देगी। दोनों ही मोटर एक इलेकट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस हैं। इसके अलावा इसमें फीचर्स के तौर पर 8.0 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटो-हेडलैंप्स, रेन सेसिंग वाइपर्स और आदि दिए जाएंगे।

[embedded content]
Audi A8

चौथी जनरेशन Audi A8 को पिछले साल जुलाई महीने में पेश किया गया था। नई Audi A8 बोल्ड और स्पोर्टी डिजाइन के साथ आएगी। इसके अलावा यह ऑडी की नई डिजाइन भाषा के साथ डेब्यू करेगी, जिसमें सिंगल फ्रेम क्रोम ग्रिल, HD Matrix LED हेडलाइट्स और बोल्ड टेललैंप्स के साथ OLED टेल्नोलॉजी शामिल है। कार के अंदर कंपनी एक नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देगी और यह Audi के पॉपुलर वर्चुअल कॉकपिट के साथ स्टैंडर्ड आएगा। वैश्विक बाजार में Audi A8 में तीन इंजन विकल्प – 3.0 लीटर V6 पेट्रोल, 3.0 लीटर V6 डीजल और एक ज्यादा पावरफुल 4.0 लीटर V8 शामिल है। बता दें, भारत में ऑडी की गाड़ियों में ये तीनों ही इंजन उपलब्ध हैं।

Audi Q8

यह गाड़ी Audi Q एसयूवी के लाइन-अप की टॉप मॉडल होगी। Audi Q8 का प्रोडक्शन वर्जन ज्यादातर इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा रह सकता है, जैसा कि पहली बार पिछले साल Geneva Motor Show में देखा गया था। Audi अपनी Q8 में एक नया माइल्ड हाइब्रिड (MHEV) वाला 48 वोल्ट इलेक्ट्रिकल सिस्टम देगी जो लिथियम-आयन बैटरी और एक बेल्ट अर्टरनेटर स्टार्टर के साथ आएगी। शुरुआत में इस एसयूवी में 3.0 लीटर V6 TDI इंजन दिया जा सकता है जो 286bhp की पावर और 600Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और ऑडी के Quattro AWD सिस्टम से लैस होगा। इसके अलावा कंपनी इसमें कम-पावरफुल 3.0 TDI और एक 3.0 TFSI पेट्रोल वेरिएंट भी दे सकती है जो 340bhp की पावर देगा।
Porsche Macan

2018 Porsche Macan फेसलिफ्ट अपडेटेड स्टाइलिंग के साथ आएगी जो नई-जनरेशन Cayenne से प्रेरित होगी। एसयूवी का फ्रंट सेक्शन फिर से डिजाइन किया जाएगा, जो इसे काफी आक्रामक लुक देगा और इसमें LED हेडलाइट्स स्टैंडर्ड दी जाएगी। रियर सेक्शन में कंपनी पतली और तीन डायमेशनल LED टेल लाइट स्ट्रिप देगी जो कि एक स्टैंडर्ड फिटमेंट के साथ आएगी। मौजूदा मॉडल में 3.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है जो कि नए फेसलिफ्ट वेरिएंट में भी यही इंजन आ सकते हैं। हालांकि, इनकी पावर आउटपुट को थोड़ा ट्यून किया जाएगा।
Posted By: Ankit Dubey

Source: jagran.com

Related posts