Weather Update: उत्‍तर सिक्किम में भारी बारिश, जिमा में लगभग 250 से 300 पर्यटक फंसे

Publish Date:Tue, 18 Jun 2019 10:53 AM (IST)

गंगटोट, एएनआइ। देश के कई राज्यों में तेज हवा और गरज-चमक के साथ बारिश जारी है। उत्‍तर सिक्किम (Sikkim North) में भारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। जिमा में लगभग 250 से 300 पर्यटक फंसे हुए हैं। लाचेन पुलिस ने तीन स्थानों से लोगों को निकाला है। भारी बारिश की चपेट में आए इन लोगों को लाचेन ले जाया जाएगा। चुंगथांग में बारिश जारी है। चुंगथांग-लाचेन-थांगू (Chungthang-Lachen-Thangu) के बीच सड़क कई स्थानों पर ब्‍लॉक हो गई।  

एजेंसी Skymet Weather ने बताया है कि उत्तरी आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश जारी है। कुछ जगहों पर मध्यम तो कुछ जगहों पर भारी बारिश हो रही है। आंध्र प्रदेश के अलावा तेलंगाना और तमिलनाडु में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। केरल के पश्चिमी तटीय हिस्सों सहित कर्नाटक, गौवा और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई है।

हालांकि, देश में मानसून की धीमी चाल बनी हुई है। मौसम का हाल बताने वाली एजेंसी स्काईमेट के पूर्वानुमान के मुताबिक जून के आखिरी सप्ताह या जुलाई के पहले पखवाड़े में मानसून की झमाझम बारिश हो सकती है। यह बारिश खरीफ फसलों की बोआई के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के धीमे होने के कारण अब तक होने वाली बारिश में 43 फीसद की कमी दर्ज की गई है। मानसूनी बादलों की चाल भी संतोषजनक नहीं रही है।
लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप
Posted By: Krishna Bihari Singh

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment