Samsung Galaxy Note 10, Apple iPhone 11, Google Pixel 4: साल के 3 बड़े स्मार्टफोन्स में क्या आएगा खास, पढ़ें

Publish Date:Fri, 14 Jun 2019 06:00 PM (IST)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung, Apple और Google के बेस्ट 2019 स्मार्टफोन्स अभी आने बाकि है। Apple इस सितम्बर अपनी iPhone 11 सीरीज लेकर आने वाला है। वहीं, Samsung अगस्त के अंत में Galaxy Note 10 लेकर आने वाला है। Google सबसे अंत में यानि की दिसंबर में Pixel 4 लेकर आएगा।
इस साल Samsung Galaxy Note 10, Google Pixel 4 और Apple iPhone 11 सबसे ज्यादा हेडलाइन में बने रहने वाले हैं। आधिकारिक रिलीज से पहले, हमें इन फोन्स के बारे में पहले से ही थोड़ी-बहुत जानकारी है। देखते हैं इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में क्या आ सकता है खास:
Apple iPhone 11: अगले iPhone अपग्रेड में कैमरा और परफॉरमेंस पर सबसे ज्यादा फोकस होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, Apple आने फोन iPhone 11 Max में 4000mAh की बैटरी कैपेसिटी दे सकता है। यह अब तक आए किसी भी iPhone में सबसे हाई बैटरी होगी। iPhone XS Max में 3174mAh की बैटरी दी गई है।
कैमरा डिपार्टमेंट में, Apple बेहतर डेप्थ के लिए 3D कैमरा और नए सेंसर लेकर आ सकता है। लीक्स के अनुसार, फोन के रियर पर स्क्वायर कैमरा मॉड्यूल दिया जा सकता है। इसके अलावा, फेस आईडी पहले से अधिक सिक्योर और तेज होगा।

Samsung Galaxy Note 10: Galaxy Note 9 की तुलना में Samsung अपने लेटेस्ट फोन में कई बड़े अपग्रेड लाने की तैयारी में है। Samsung फोन के ओवरऑल डिजाइन पर काम कर रहा है। कंपनी, फोन को फिजिकल बटन फ्री बना रही है। इसका मतलब फोन के साइड में वॉल्यूम बटन से लेकर Bixby बटन जैसा कोई बुम्प देखने को नहीं मिलेगा। इन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए प्रेशर का प्रयोग किया जाएगा। इस बदलाव का अर्थ यह भी है की फोन से 3.5mm जैक भी गायब हो जाएगी।
पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XR को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

[embedded content]

Samsung Galaxy Note 10 90Hz डिस्प्ले के साथ आ सकता है। कुछ अफवाहों के अनुसार, फोन 60Hz पैनल के साथ भी आ सकता है। UFS 3.0 स्टोरेज के साथ आने वाला Note 10 पहला फोन हो सकता है। अन्य फीचर्स में 45W चार्जिंग, फ्रंट में पंच-होल कैमरा डिस्प्ले और लेटेस्ट इन-हाउस चिपसेट प्रोसेसर सम्मिलित हैं।
Samsung के इस साल लॉन्च हुए Samsung Galaxy A50 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Google Pixel 4: Google ने अपने आने वाले फोन का प्रिव्यू देकर इस हफ्ते की शुरुआत में सबको हैरान कर दिया। इसके पहले टीजर के अनुसार, इसके बैक कवर पर चौकोर कैमरा मॉड्यूल मौजूद है। इसमें ड्यूल कैमरा के साथ फ्लैश दिया गया है। बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है। इसका मतलब है की या तो इसमें इन-डिस्प्ले सेंसर दिया जाएगा या फ्रंट में होम बटन के पास सेंसर मौजूद होगा। Google के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वालकॉम का टॉप-एन्ड प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 और आउट-ऑफ-द-बॉक्स एंड्रॉइड Q दिया जाएगा। Pixel 4 एयर जेस्चर भी सपोर्ट कर सकता है।
यह भी पढ़ें:

PUBG Mobile: 0.13.0 नई अपडेट में ये टॉप 5 फीचर्स आपको आएंगे सबसे पसंद
अब यूजर्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के जरिए iOS डिवाइस में Google अकाउंट कर पाएंगे Sign-In

तुरंत अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स से डिलीट करें ये 22 ऐप्स, हो सकता है नुकसान 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप
Posted By: Sakshi Pandya

Source: jagran.com

Related posts