नीट की आंसर-की में गलतियां, सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

Publish Date:Fri, 14 Jun 2019 01:42 AM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र। नीट यूजी-2019 परीक्षा में पूछे गये प्रश्नों के उत्तर अांसर की में गलत होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा। इसको लेकर चार अभ्यर्थियों ने याचिका दायर की थी। उनका कहना है कि चूंकि आंसर की में पांच प्रश्नों के उत्तर गलत है, इसलिए परीक्षा को रद्द कर दिया जाना चाहिए। 
अभ्यर्थियों के साथ खिलवाड़
जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस अजय रस्तोगी की अवकाशकालीन पीठ के समक्ष हैदराबाद के केएम रेड्डी और तीन अन्य ने अधिवक्ता महफूज नजकी के जरिये याचिका दाखिल की है। उनका कहना है कि परीक्षा का आयोजन करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने गलत आंसर-की जारी करके परीक्षा में सम्मिलित हुए अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। 
 दूसरी अांसर की और भी गलती
 पांच मई को हुई इस परीक्षा की आधिकारिक आंसर-की 29 मई को जारी की गई थी। अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्होंने 30 मई को आंसर-की में गलतियों को लेकर एक प्रस्तुतिकरण दिया था। उसके बाद पांच जून को संशोधित आंसर-की जारी भी की गई थी। लेकिन, उसमें न सिर्फ पुरानी गलतियां बरकरार रहीं, बल्कि कुछ सही उत्तरों को भी बाद में गलत कर दिया गया। इसके अलावा अभ्यर्थियों को आपत्तियां दर्ज कराने का भी कोई विकल्प नहीं दिया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप
Posted By: Jagran News Network

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment