जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकवादियों को मार गिराया

Publish Date:Fri, 14 Jun 2019 02:30 PM (IST)

पुलवामा, एएनआइ। जम्मू कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपोरा के ब्राव बंदिना इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ के दौरान जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, उसमें आग लग गई। जान बचाने के लिए आतंकवादी गोलियां की बौछार करते हुए घर से बाहर निकले परंतु वहां मुस्तैदी से तैनात सुरक्षाबलों ने उन्हें वहीं मार गिराया। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी थम चुकी है।

#UPDATE Awantipora, Pulwama (J&K) encounter: Two terrorists killed, arms & ammunition recovered. Identities & affiliations of the killed terrorists being ascertained. (Visuals deferred by unspecified time) pic.twitter.com/RKjOpHb4bF— ANI (@ANI)
June 14, 2019

आसपास के इलाकों में आैर भी आतंकवादी छिपे हो सकते है। इसी शक के साथ सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया हुआ है। इस मुठभेड़ के चलते प्रशासन ने जहां इंटरनेट सेवा बंद रखी है वहीं लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर बनिहाल रेल सेवा को भी फिलहाल बंद रखा गया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान इरफान अमीन डिगो और तस्द्दक अहमद शाह के रूप में हुई। लश्कर-ए-तोयबा से संबंधित ये दोनों आतंकी पुलवामा के ही रहने वाले थे।
अनंतनाग में CRPF पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीदइससे पहले बुधवार को आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला किया। इस हमले में सीआरपीएफ के दो एएसआइ और तीन कांस्टेबल समेत 5 जवान शहीद हो गए। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया। इस हमले में चार जवान, अनंतनाग के थाना प्रभारी और एक युवती सहित छह लोग घायल हो गए।

आतंकी सड़क किनारे आम लोगों के बीच छिपे थे। हमले के बाद भाग निकले आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने अभियान छेड़ दिया है। यह हमला उस जगह हुआ जहां से श्री अमरनाथ यात्रा गुजरेगी। यह जगह पहलगाम-अनंतनाग मार्ग पर ही है।
लोगों के बीच छिपे थे आतंकीजानकारी के मुताबिक, बुधवार शाम करीब 4.55 बजे सीआरपीएफ की 116वीं वाहिनी और राज्य पुलिस के जवानों के एक संयुक्त कार्यदल ने अनंतनाग में केपी रोड पर आक्सफोर्ड स्कूल के पास नाका लगाया था। इसी दौरान आतंकी सड़क किनारे खड़े लोगों के बीच ही कहीं छिपे बैठे थे। उन्होंने मौका पाते ही सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इस हमले में नौ सुरक्षाकर्मी और वहां से गुजर रही एक युवती समेत 10 लोग घायल हो गए।

अनंतनाग आतंकी हमले के बाद एकबार फिर गृह मंत्री अमित शाह एक्शन मोड में आ गए हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के डीजी आरआर भटनागर अनंतनाग आतंकी हमले की जानकारी देने के लिए गुरुवार को गृह मंत्रालय पहुंचे थे।
‘अनंतनाग हमले को अंजाम देने वाले सभी आतंकी जिंदा और सुरक्षित’अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकी संगठन अल-उमर मुजाहिदीन ने दावा किया है कि सीआरपीएफ के दो एएसआइ और तीन कांस्टेबल को शहीद करने वाले सभी आतंकी जिंदा हैं और इस समय सभी सुरक्षित स्थान पर हैं। अल-उमर मुजाहिदीन ने यह भी कहा कि सुरक्षाकर्मी जो एक आतंकवादी को मारने का दावा कर रहे हैं, वह सही नहीं है। हमले को अंदाज देने के बाद उनके साथी घटना स्थल से सुरक्षित भागने में कामयाब हो गए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप
Posted By: Shashankp

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment