PUBG Mobile ने पार किया 100 मिलियन एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा, Season 7 हुआ रोल-आउट

Publish Date:Fri, 17 May 2019 05:43 PM (IST)

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। PUBG Mobile फिलहाल मौजूद बैटल रॉयल गेम्स में से सबसे पॉपुलर गेम कहा जा सकता है। PUBG Mobile बहुत कम समय में मोबाइल गेमर्स का मनपसंद गेम बन गया है। सिर्फ 8 महीने के समय में इस गेम ने 30 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है। गेम डेवलपर Tencent ने यह घोषणा की है की PUBG Mobile ने 100 मिलियन मासिक एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है।
PUBG Mobile के प्रतिस्पर्धिक गेम Fortnite पर प्रति महीने 78.3 मिलियन लोगों ने लॉग-इन किया है। हालांकि, Fortnite के आंकड़ें पिछले साल सितम्बर के हैं और तब से लेकर अब तक के आकड़ों में इजाफा हुआ होगा। यह घोषणा गेम के वर्जन 0.12.5 के रोलआउट के साथ की गई है। नए अपडेट के साथ सीजन 6 खत्म हो गया है और सीजन 7 की शुरुआत हो गई है। वर्जन 0.12.5 के अपडेट के साथ नया सीजन 7 रॉयल पास आया है। इस नए सीजन में प्लेयर्स को नए स्कीन, नए weapons मिलेंगे। इस नए सीजन में मिलने वाले मुख्य weapons की बात करें तो इसमें Skorpian मशीन पिस्टल मिलेगा जो 9mm के बुलेट शूट कर सकता है। 

PUBG के इस नए अपडेट में नया सीजन 7 Royale Pass एड किया गया है। इसमें नए EZ मिशन लाइसेंस भी हैं, जिसमें यूजर्स को एक्सक्लूसिव डिस्काउंट मिलेंगे। इससे प्लेयर्स क्रेटस को तुरंत ओपन कर पाएंगे। इसी के साथ आने एक्सक्लूसिव ऑउटफिट्स, Emotes और प्लेयर्स के लिए अतिरिक्त रिवार्ड्स भी होंगे। गेम के सभी मैप्स में अब Skorpion नाम की नई सिंगल-फायर और सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल मशीन भी उपलब्ध होगी। यह पिस्टल 9mm राउंड्स का इस्तेमाल करती है और इसमें 5 अटैचमेंट स्लॉट्स हैं। प्लेयर अवतार को 3 नए पैराशूट, कपडे, एयरप्लेन स्किन्स और अन्य विकल्प से कस्टमाइज किया जा सकेगा। रुकावट को कम करने के लिए रीजन के लिए एक नया मिडल ईस्ट सर्वर भी उपलब्ध है और अन्य सर्वर्स को भी जल्द उपलब्ध करवाया जाएगा।
PUBG खेलने के शौकीन आप में कई लोग होंगे, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि PUBG से जुड़ी एक्सेसरीज ई-कॉमर्स पोर्टल अमेजन पर उपलब्ध कराई जाती हैं। अगर आप PUBG के शौकीन हैं तो अमेजन पर जाकर इन्हें खरीद सकते हैं। 

[embedded content]

 
यह भी पढ़ें:

Oppo A9x की स्पेसिफिकेशंस हुई लीक, Oppo F11 कल सेल के लिए होगा उपलब्ध
WhatsApp यूजर्स जल्द कर पाएंगे डार्क मोड फीचर का इस्तेमाल, सामने आए ये स्क्रीनशॉट्स
Amazon पर चल रही Oppo Fantastic Days सेल, Rs 6000 तक मिल रहे ऑफर्स 
लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप
Posted By: Sakshi Pandya

Source: jagran.com

Related posts