कमल हासन ने अब कहा, हर धर्म का अपना आतंकवादी है

Publish Date:Fri, 17 May 2019 08:41 PM (IST)

चेन्नई, प्रेट्र। आजाद भारत के पहले चरमपंथी को हिंदू बताने वाले बयान पर अभी शोर थमा भी नहीं था कि अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने एक और ऐसा बयान दे दिया है जिस पर घमासान मचना तय है। मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) के संस्थापक हासन ने शुक्रवार को कहा, ‘हर धर्म का अपना आतंकवादी है’ और कोई भी पवित्र होने का दावा नहीं कर सकता। ‘हिंदू चरमपंथी’ बयान पर उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को लेकर भी चेतावनी दी। हासन ने कहा कि उन्हें गिरफ्तारी का डर नहीं है, लेकिन वह बताना चाहते हैं कि इससे तनाव बढ़ जाएगा।
तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यब्रत साहू ने कहा कि करुर जिले के अरवाकुरिचि में दिए गए हासन के हिंदू चरमपंथी वाले बयान को लेकर जिला चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट तलब की गई है।
हिंदू चरमपंथ के बयान पर हासन ने कहा कि ऐसा बयान पहली बार नहीं दिया गया है। उन्होंने अपने बयान को जायज ठहराने की कोशिश में यह कहा, ‘हर धर्म का अपना आतंकवादी है’ और ‘इससे यह पता चलता है कि सभी धर्मो के अपने चरमपंथी हैं।’

मुस्लिम बहुल अरवाकुरिचि विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को आयोजित रैली में हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला चरमपंथी हिंदू था, जिसका नाम नाथूराम गोडसे था और जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी। इसी बयान को लेकर उनके खिलाफ अरवाकुरिचि में पुलिस ने केस दर्ज किया है। अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।
यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने गिरफ्तारी के डर से मद्रास हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी, उन्होंने कि नहीं, ऐसा नहीं है, ‘मुझे गिरफ्तारी का डर नहीं है। वो गिरफ्तार करें, लेकिन अगर वो मुझे गिरफ्तार करते हैं तो तनाव और बढ़ेगा। यह मेरा अनुरोध नहीं, बल्कि सलाह है। अच्छा होगा कि मुझे गिरफ्तार नहीं किया जाए।’
कमल हासन ने मीडिया पर निशाना साधा और कहा कि जान बूझकर उनके बयान एक हिस्से को प्रसारित किया गया है।
लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप
Posted By: Nitin Arora

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment