गांधी पाकिस्तान नेशन के फॉदर हो सकते हैं- बीजेपी प्रवक्ता

नई दिल्ली: बीजेपी की मध्य प्रदेश इकाई के प्रवक्ता और मीडिया संपर्क विभाग के प्रदेश संयोजक अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताया है. जिसके बाद पार्टी ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. अनिल सौमित्र ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा है, “गांधी राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के. भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए. कुछ लायक तो कुछ नालायक.”

Madhya Pradesh: BJP leader Anil Saumitra suspended from primary membership of the party over his social media post calling Mahatma Gandhi father of Pakistan. The party asks him to reply in 7 days. pic.twitter.com/w0MazFWfCZ
— ANI (@ANI) May 17, 2019

सौमित्र ने एक अन्य संदेश में लिखा, “हमने महात्मा गांधी के विचारों को पंच-निष्ठाओं में अपनाया, उनके रामराज्य के स्वप्न को साकार करने की दिशा में बढ़ रहे हैं. स्वच्छता के उनके विचार को राष्ट्रीय मिशन बनाया. कितु कांग्रेस ने क्या किया? षड्यंत्रपूर्वक नकली गांधी विकसित कर उनके गांधी नाम का बेजा इस्तेमाल? पीढ़ी दर पीढ़ी उनके नाम पर वोट बटोरे, सत्ता हासिल की और उनके विचारों को रोज हलाल करते रहे. गांधी के विचारों का हत्यारा कौन है? बौद्घिक विमर्श के बजाय टुच्ची राजनीति और षड्यंत्र करने वाले भी गांधी विचार के हत्यारे हैं.”
फेसबुक पर लिखे गए संदेश को लेकर सौमित्र से सवाल किया तो उन्होंने कहा, “महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हो सकते हैं, अगर उसका अंग्रेजी में अनुवाद किया जाए तो ‘फॉदर ऑफ नेशन’ हो सकते हैं, तो वह पाकिस्तान नेशन के फॉदर हो सकते हैं. भारत राष्ट्र का पिता होने का अबतक ज्ञात और अज्ञात में किसी का उल्लेख नहीं है. हर किसी को इसमें पुत्र होने का सौभाग्य प्राप्त है.”
बीजेपी की प्रदेश इकाई के मीडिया विभाग के प्रमुख लोकेंद्र पाराशर ने बताया, “बीजेपी के आचार-विचार के विरुद्ध की गई इस टिप्पणी को अनुशासनहीनता मानते हुए पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने सौमित्र को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया और सात दिनों में उनसे स्पष्टीकरण मांगा है.”

[embedded content]
Source: HW News

Related posts