जेट एयरवेज की उड़ानें अस्थायी तौर पर हुईं बंद, बैंकों ने फंडिंग करने से किया इनकार

Publish Date:Wed, 17 Apr 2019 06:47 PM (IST)

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। गंभीर नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज लिमिटेड बुधवार को अस्थायी रूप से अपना परिचालन बंद करने को मजबूर हो गई है। बैंकों ने फिलहाल कंपनी को आपात फंड उपलब्‍ध कराने से इनकार कर दिया है। रॉयटर्स में प्रकाशित खबर के अनुसार, इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों से यह बात सामने आई है।
एयरलाइन्स पर फिलहाल 1.2 बिलियन डॉलर का बैंक लोन है। मार्च के अंत में सहमत हुए एक बचाव सौदे के हिस्से के रूप में कंपनी अपने ऋणदाताओं से लगभग 217 मिलियन डॉलर का ऋण प्राप्त करने में विफल रही है। जेट और इसके प्रमुख कर्जदाता बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इस पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
25 मार्च के बाद से एयरलाइन में 1,500 करोड़ रुपये निवेश करने का संकल्प अभी तक अमल में नहीं आया है। जैसा कि विमानन कंपनी भुगतान करने में चूक करती जा रही है, उसे अपने सभी विमानों को परिचालन से बाहर करने को मजबूर होना पड़ सकता है। मंगलवार तक विमानन कंपनी के सिर्फ 6 विमान ही परिचालन में थे।

अब जेट एयरवेज के सभी विमान परिचालन से कब बाहर हो जाएंगे इसकी घोषणा किसी भी वक्त हो सकती है। क्योंकि जेट एयरवेज बोर्ड ने मंगलवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दूबे को एसबीआई के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के लिए 400 करोड़ रुपये की लाइफ-लाइन के लिए अंतिम अपील करने के लिए अधिकृत किया था।
Posted By: Praveen Dwivedi

Source: jagran.com

Related posts