भारत की सड़कों पर नजर आई Renault Triber, जानें कब होगी लॉन्च

Publish Date:Mon, 15 Apr 2019 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Renault Triber भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। इस कार को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हाल ही में Renault Triber की एक स्पाई फोटो सामने आई है। हालांकि, यह कार पूरी तरह से ढकी है, लेकिन इसके डायमेंशन का थोड़ा बहुत अंदाजा लगाया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें, तो Renault अपनी Triber को इस साल जुलाई महीने में लॉन्च कर सकती है। Renault की Triber एक 7-सीटर कॉम्पैक्ट MPV (मल्टी परपज व्हीकल) होगी, जो स्पाई फोटो को देखने के बाद लगता भी है। वहीं, अगर कीमत की बात करें, तो रिपोर्ट्स के मुताबिक Triber भारतीय बाजार में Kwid और SUV Duster के बीच एक नए सेगमेंट के तौर पर होगी। खबरों की मानें, तो Triber की कीमत Maruti Suzuki Ertiga से कम होगी। यह MPV सेगमेंट में Maruti Ertiga से नीचे एक नया विकल्प बन कर आएगी।
कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Triber की कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये तक के बीच होगी।

खास

रिपोर्ट्स की मानें तो Renault Triber नए प्लैटफॉर्म पर बनाई गई है। इस कार को खास तौर पर भारतीय बाजार को देखते हुए डिजाइन किया गया है। 7-सीटर वाली इस कॉम्पैक्ट MPV के ज्यादातर पार्ट्स भारत में बनाए जाएंगे। वहीं, कई पार्ट्स Kwid से लिए जाएंगे।
परफॉर्मेंस

रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault Triber में पावर के लिए Kwid वाला इंजन दिया जा सकता है। यानी Triber में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। इसके अलावा इसमें 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

अडजस्टेबल सीट

Renault Triber में तीन रो सीटिंग अरेंजमेंट होगा। कार की आखिरी रो में दो अलग-अलग सीटिंग पैटर्न होगा। इससे ग्राहक पीछे की सीट को अपनी सुविधा के मुताबिक हटा और लगा सकते हैं। यानी अगर ग्राहक चाहें तो इसे 5 सीटर से लेकर 7 सीटर कार तक का रूप दे सकते है।

[embedded content]

फोटो स्रोत: AutoPunditz/Facebook
यह भी पढें:
इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल
नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी
Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम        
Posted By: Shridhar Mishra

Source: jagran.com

Related posts