कोर्ट ने सीएम केजरीवाल समेत 3 अन्य भेजा समन

जम्मू: पुलवामा हमले के बाद भारतीय एयर फोस द्वारा बालाकोट में की सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान सिमा पर एक के बाद एक नापाक हरकतों को अंजाम देने में जुटा है, जिन्हें देखते हुए भारत की तीनों सेनाओ को पूरी तरह अलर्ट पर रखा गया है और इसी कड़ी में भारतीय वायु सेना ने कल रात पंजाब और जम्मू में बड़ी तत्परता से अभ्यास किया। जिसमें बड़ी संख्या में लड़ाकू विमानों ने भाग लिया। अभ्यास के दौरान, भारतीय वायुसेना के जेट विमानों, जिनमें फ्रंटलाइन विमान भी शामिल हैं, जिसने अमृतसर सहित सीमावर्ती जिलों में सुपरसोनिक गति से उड़ान भरी।

सूत्रों ने बताया कि इस अभ्यास के पीछे की वजह पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) द्वारा किसी भी दुस्साहस, खासकर भारतीय वायु अंतरिक्ष सिमा में घुसपैठ को विफल करने के लिए तैयार रहना है।

बता दें कि गत 12 मार्च को भारतीय वायु सेना के राडार ने 2 पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को पूंछ नियंत्रण रेखा के समीप उड़ते हुए पाया था,जिनकी आवाज़ पूरे इलाके में गूंज रही थी। जिसके बाद पूरी वायु सेना और रडार सिस्टम को हाई अलर्ट पर कर दिया गया था। इससे पहले पाकिस्तानी वायु सेना ने 27 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पूंछ में दाखिल होने की हिमाकत की थी जिसे भारतीये वायु सेना ने एक F 16 लड़ाकू विमान को मार गिराकर विफल कर दिया था और इसी में हमारे वीर पायलट अभिनंदन का MIG विमान पाकिस्तान में क्रैश हो गया था जिन्हें पाकिस्तान ने पकड़ लिया था।

इस घटना के बाद 28 फरवरी को भी पाकिस्तानी वायु सेना के दो F16 लड़ाकू विमानों ने जम्मू कश्मीर के मेंढर इलाके में घुसपैठ की थी और वहां उड़ान भरी थी। पाकिस्तानी वायु सेना की इन हिमाकतो को देखते हुए भारतीय वायु सेना ने कल रात पजाब की अंतरराष्ट्रीय सिमा और जम्मू स्तिथ नियंत्रण रेखा पर युद्धक अभ्यास कर अपनी धार को और तेज़ कर लिया है ताकि अगली बार जब पाकिस्तान दोबारा कोई हिमाकत करे तो उसे पहले से भी करार और शायद सीधे जहन्नुम पहुंचने वाला ही जवाब मिले।
Source: HW News

Related posts