अनुच्छेद 35-ए के संरक्षण के लिए सभी प्रयास करेगी नेशनल कांफ्रेंंस

Publish Date:Tue, 05 Mar 2019 10:36 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। नेशनल कांफ्रेंस का कहना है कि उनकी पार्टी अनुच्छेद 35ए और 370 के संरक्षण के लिए कोर्ट के बाहर और भीतर दोनों जगहों पर प्रयास कर रही है। पार्टी ने श्रेष्ठ वकीलों को सर्वोच्च न्यायालय में इस अनुच्छेद के संरक्षण के लिए भेजा है।
मंगलवार को श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के महासचिव अली मुहम्मद सागर ने कहा कि पार्टी ने अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वकीलों की सेवाएं ली हैं ताकि इस अनुच्छेद को बरकरार रखा जा सके। पार्टी प्रधान डॉ. फारूक अब्दुल्ला स्वयं इस पर नजर रखे हुए हैं। अनुच्छेद 35ए और धारा 370 हमारे लिए विश्वास के अनुच्छेद हैं। भारतीय संविधान के इस अनुच्छेद को बचाने के लिए हम पूरी ताकत लगा देंगे।
अली मुहम्मद ने कहा कि कुछ ताकत जम्मू कश्मीर के लोगों के अधिकारों को छीनने का प्रयास कर रही हैं। लेकिन उनकी पार्टी राज्य के लोगों के साथ मिलकर ऐसे सभी प्रयासों को विफल बना देगी। पार्टी के कश्मीर संभाग के प्रधान नसीर असलम वानी ने कहा कि भाजपा को हमेशा से ही राज्य की विशेष पहचान बनाए रखने वाली धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए खटकता रहा है, लेकिन नेकां ऐसा नहीं होने देगी।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment