भारत ने कहा एयर स्ट्राइक आतंकी कैंपों पर, पाक से बात के लिए मध्यस्थता की जरूरत नहीं

Publish Date:Tue, 05 Mar 2019 04:57 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआई। मंगलवार को भारत ने बताया कि भारत द्वारा बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) कैंप पर की गई एयर स्ट्राइक भारत-पाकिस्तान को लेकर नहीं है यह एक आतंकी संगठन पर की गई कार्रवाई है। इसके मुताबिक हमने पाकिस्तान से कोई सैन्य कार्रवाई नहीं की है बल्कि वहां छिपे आतंकियों पर कार्रवाई की है इस मामले में भारत ने विश्व समुदाय को स्पष्ट रूप से कहा है कि किसी को भी भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने की जरूरत नहीं है।
भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वां प्रांत के बालाकोट में जैश-ए-मुहम्मद के आतंकी शिविरों पर हवाई हमला किया था। अब पाकिस्तान इस मामले में मध्यस्थता करने के लिए अन्य देशों से भारत के साथ बातचीत करने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है।
सूत्रों की मानें तो अभी तक दोनों देशों के बीच किसी भी देश से मध्यस्थता पर कोई प्रस्ताव नहीं आया है। भारत ने विश्व समुदाय से कहा है कि यह भारत-पाकिस्तान मुद्दा नहीं है। यह आतंकवाद का मुद्दा है। भारत ने पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए जैश-ए-मुहम्मद आतंकी प्रशिक्षण शिविरों हवाई हमले किए। इस कार्रवाई में तमाम आतंकी शिविर नष्ट हो गए और बहुत से आतंकी मारे गए। आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment