ट्रेन में यात्री को सांप ने डंसा- जानें, कैसे बची जान

Publish Date:Thu, 14 Feb 2019 12:27 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के दुधौरा गांव निवासी रघुवंश शर्मा 35 को संपेरे को पैसा देना उस समय भारी पड़ गया जब सांप ने उन्हें डंस लिया। हुआ यह कि गोरखधाम सुपर फास्ट एक्सप्रेस से रघुवंश शर्मा अपने परिजनों के साथ को दिल्ली से बस्ती आ रहे थे। ट्रेन जब लखनऊ से आगे बढ़ी तो बोगी में चढ़े एक संपेरे ने सांप दिखाना शुरू किया।
यात्रियों ने संपेरे की टोकरी में पैसा डालना शुरू किया। इसी बीच रघुवंश शर्मा ने जैसे ही टोकरी में पैसा डाला एक सांप ने उन्हें डंस लिया। घटना होते ही ट्रेन में अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने संपेरे को पकड़ लिया। कुछ यात्रियों ने तत्काल उपचार के तौर पर रघुवंश की उंगली ब्लेड से चीर कर खून निकाला।
उधर, रघुवंश ने घटना की सूचना अपने परिजनों व गांव के लोगों को दे दी। परिजन स्टेशन पहुंच गए। बस्ती में ट्रेन से उतरते ही परिजन उन्हें जिला अस्पताल ले गए। जहां उन्हें भर्ती कराया गया। इलाज के बाद व स्वस्थ्य हो गए। बाद में अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गई। रघुवंश की तबीयत ठीक हो जाने के बाद लोगों ने सपेरे को भी छोड़ दिया। सपेरा बलरामपुर जनपद का रहने वाला है। उसका कहना है कि ट्रेनों में घूम कर वह सांपों का करतब दिखाता है। उसका सांप जहरीला नहीं था। आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेंद्र यादव ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही उन्होंने जिला अस्पताल टीम भेजी थी लेकिन सर्पदंश का शिकार यात्री नहीं मिला। 

Posted By: Pradeep Srivastava

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment