Apple AirPods 2 अगले महीने होगा लॉन्च, सिरी सपोर्ट, हेल्थ सेंसर के अलावा ये हो सकते हैं खास बदलाव

Publish Date:Thu, 14 Feb 2019 09:59 AM (IST)

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple AirPods 2 को अगले महीने 29 मार्च को लॉन्च किया जा सकता है। Apple AirPods 2 का लुक और डिजाइन Apple AirPods की तरह ही होगा, इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। हालांकि, इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स दिए जा सकते हैं जिसमें सिरी सपोर्ट, हेल्थ सेंसर, बेहतर बेस सपोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। इस वायरलेस ईयरफोन डिवाइस के हार्डवेयर में भी बदलाव किया जा सकता है। Apple AirPods 2 के अलावा AirPower वायरलेस चार्जिंग पैड को भी लॉन्च किया जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स होंगे अपग्रेड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुराने Apple AirPods के मुकाबले Apple AirPods 2 में स्पेसिफिकेशन्स को अपग्रेड किया जा सकता है। इस डिवाइस में हार्ट रेट सेंसर भी दिया जा सकता है जो हार्ट रेट को मॉनिटर करेगा। इसके डिजाइन की बात करें तो इसका डिजाइन भी बिलकुल Apple AirPods की तरह ही होगा। इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा लेकिन इसके कर्व्ड कोटिंग को और भी बेहतर किया जा सकता है। इसके अलावा Apple AirPods 2 दो कलर ऑप्शन्स ब्लैक और व्हाइट में आ सकता है। Apple AirPods 2 की कीमत 200 अमेरिकी डॉलर यानी की लगभग 14,000 रुपये रह सकती है।

[embedded content]
वॉयस असिस्टेंस और डिजिटल कमांड का सपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो इसमें ‘Hey Siri’ का भी सपोर्ट दिया जा सकता है। इस फीचर के जरिए आप अपने वायरलेस AirPods 2 को डिजिटल असिस्टेंट और वॉयस कमांड्स के जरिए भी ऑपरेट किया जा सकेगा। इसके अलावा इसमें नया वायरलेस चिप दिया जा सकता है जिसकी मदद से बेहतर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिल सकती है। AirPods 2 के साथ AirPower को लॉन्च किए जाने की संभावना है। यह AirPower वायरलेस चार्जिंग पैड नए iPad और iPad mini को सपोर्ट करेगा। यूजर्स को इस AirPower वायरलेस चार्जिंग पैड का काफी समय से इंतजार था।
यह भी पढ़ें:

Apple AirPods के 5 सिंपल Tips और Tricks
Apple Airpods को एंड्रॉइड डिवाइस में ऐसे करें इस्‍तेमाल

BSNL कंपनी हो सकती है बंद, सरकार ने दिए निर्देश! जानें क्यों
Posted By: Harshit Harsh

Source: jagran.com

Related posts