उपराज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ धरने पर मुख्यमंत्री वी नारायणसामी

नई दिल्ली: गुरुवार यानी आज 14 फरवरी को देश दुनिया में प्रेम का प्रतीक माने जाना वाला ‘त्योहार’ वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है. बजरंग दल ने वैलेंटाइन डे को अंग्रेजी सभ्यता का प्रतीक बताते हुए विरोध किया है.

Maharashtra: Bajrang Dal took out a rally in Nagpur against celebration of #ValentinesDay, saying ‘Agar unhe Valentine Day manaane ka haq hai toh humein apni sanskriti bachaane ka bhi haq hai, adds if we find any couple on the street that day, we will get them married (13.2.2018) pic.twitter.com/wDK9UcAgW0
— ANI (@ANI) February 14, 2018

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र के नागपुर में वैलेंटाइन डे के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धमकी दी है कि वैलेंटाइन डे मनाने वालों लोगों की खैर नहीं है. वैलेंटाइन डे के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी रैली का आयोजन किया है. वेलेंटाइन डे पर बजरंग दल ने कप्लस के वीडियो बनाने के लिए 250 कार्यकर्ताओं को तैनात किया है.

बजरंग दल के जिला संयोजक गौरव गुप्ता, सह संयोजक राहुल चौरसिया व शिशिर मिश्रा ने बताया कि वेलेंटाइन डे अंग्रेजी सभ्यता का प्रतीक है. इसे मनाकर अंग्रेजी सभ्यता को बढ़ावा नहीं देना चाहिए. इसलिए इसका बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. बजरंग दल का कहना है कि भारतीय संस्कृति महान व संस्कारित है, जो अच्छे जीवन जीने के लिए रास्ता दिखाती है.
बजरंग दल के जिला गौरक्षा प्रमुख हर्षित चौबे, जिला सुरक्षा प्रमुख लक्ष्मी गुप्ता व बंटी पटले ने बताया कि अंग्रेजी सभ्यता के चलते भारतीय सभ्यता को भूलना ठीक नहीं है. वैलेंटाइन डे के दिन सार्वजनिक स्थानों गार्डन, पार्क, होटलों, पर्यटन स्थलों आदि जगहों में अश्लीलता की शिकायत मिलती है, जो सर्वथा अनुचित है. इतना ही नहीं बजरंग दल ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि यादि आज के दिन लड़का-लड़की पार्क में दिखे तो उनकी शादी करा देंगे.
[embedded content]
Source: HW News

Related posts