Tata की इस दमदार कार के लिए ग्राहकों को करना होगा 3 महीने का इंतजार

Publish Date:Tue, 12 Feb 2019 05:03 PM (IST)

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tata Harrier की नई SUV, 24 जनवरी को भारतीय बाजार में लॉन्च हुई थी। कंपनी की तरफ से इस कार पर पहले से ही तीन महीने की वेटिंग पीरियड दी गई है। बता दें कि 2019 Tata Harrier की शुरुआती मुंबई एक्स-शोरूम कीमत 12.69 लाख है, जो इसके टॉप स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल पर 16.25 लाख रुपये तक जाती है। Tata ने अपनी इस नई SUV की प्री-बुकिंग पिछले साल के अक्टूबर महीने से ही शुरू कर दी थी।
कंपनी के मुताबिक दिसंबर 2018 तक इस कार के 16,000 ऑडर्स रेजिस्टर हो चुके थे। कार की समय पर डिलीवरी कंपनी के लिए एक बड़ी चुनौती है। ऐसे में नई कार की खरीद पर ग्राहकों को अभी 90 दिनों का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है।
2019 Tata Harrier को नए लैंड रोवर Omega Arc प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। यह कार चार वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। इनमें XE, XM, XT और XZ शामिल है। Tata Harrier में पावर के लिए 2-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 138 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इसके साथ ही इसमें Eco, City और Sport जैसे तीन मोड्स दिए गए हैं।

Harrier में पावर स्टीयरिंग, टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग के साथ पावर विडों दिए गए हैं। इसके अलावा इसके टॉप-एंड XZ में 8.8 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ हाई-रेश्योल्यूशन डिस्प्ले, 9 JBL स्पीकर्स के साथ एम्प्लीफायर और फुली डिजिटल 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।
[embedded content]

यह भी पढ़ें:
भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल 
Posted By: Shridhar Mishra

Source: jagran.com

Related posts