पायलटों की कमी के चलते इंडिगो की 30 और उड़ानें रद

Publish Date:Tue, 12 Feb 2019 06:16 PM (IST)

मुंबई, प्रेट्र। सस्ती उड़ानों वाली इंडिगो एयरलाइंस पायलटों के संकट से जूझ रही है। मंगलवार को इस एयरलाइंस को पायलटों की कमी के चलते 30 और उड़ानें रद करनी पड़ीं।
विगत सोमवार को भी एयरलाइंस के गुरुग्राम मुख्यालय को अपने नेटवर्क की 32 उड़ानें रद करनी पड़ी थीं। हालांकि पिछले शनिवार से इस एयरलाइंस के जारी संकट के बावजूद एयरलाइनों की नियामक संस्था ने अभी तक किसी जांच का एलान नहीं किया है।
सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को पायलटों के मुद्दे के कारण इंडिगो ने 30 उड़ानें रद कर दीं। इसमें से रद की गई ज्यादातर उड़ानें कोलकाता, हैदराबाद और चेन्नई से थीं। इसमें आठ फ्लाइटों का कोलकाता से संचालन ही नहीं हो रहा है। जबकि हैदराबाद से अन्य पांच उड़ानें रद कर दी गई हैं। चार अन्य बेंगलुरु और चेन्नई से रद कर दी गईं हैं।
सूत्रों का यह भी आरोप है कि इंडिगो विमान यात्रियों को अंतिम क्षणों के किराए पर टिकट दे रहे हैं या फिर उन्हें वैकल्पिक उड़ानों के रूप में वन-स्टॉप कनेक्टिविटी वाली उड़ानें दे रहे हैं। इसमें हवाई सफर का समय कई घंटे बढ़ जाता है। इस संबंध में जब इंडिगो और नागरिक उड्डयन के महानिदेशक से सवाल पूछे गए लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।

हालांकि रविवार को जारी एक बयान में एयरलाइंस ने उड़ानों में व्यवधान के लिए मौसम पर दोष मढ़ा था। साथ ही कहा था कि विमानों के चालक दल के सदस्यों की स्थिति को देखते हुए उड़ानों को पुन‌र्व्यवस्थित किया गया है। इसके कारण कई उड़ानें रद करनी पड़ीं।

Posted By: Bhupendra Singh

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment