Yamaha MT-15 की बुकिंग हुई शुरू, जानें कब होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत

Publish Date:Mon, 11 Feb 2019 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Yamaha Motor India अपनी FZ V3.0 से साल की शुरुआत करने के बाद अब अपनी नई बाइक MT-15 को भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है। Yamaha MT-15 कंपनी की पॉपुलर YZF-R15 का नेकेड वर्जन है और इसकी बिक्री 15 मार्च 2019 से शुरू की जा सकती है। Yamaha MT-15 के आधिकारिक लॉन्च से पहले कंपनी के कुछ चुनिंदा डीलरशिप्स ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दी है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस बारे में घोषणा नहीं की गई है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई, पुणे, दिल्ली और कुछ शहरों में MT-15 की बुकिंग ली जा रही है। डीलरशिप इसके लिए टोकन अमाउंट 5000 रुपये ले रहे हैं। डीलर्स के मुताबिक इसकी डिलीवरी अप्रैल की शुरुआत से शुरू कर दी जाएगी। Yamaha MT-15 को R15 के तर्ज पर बनाया गया है। इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें एलियन-इंस्पायर्ड हेडलैम्प काउल मौजूद है, जोकि बड़े MT-10 और MT-09 मोटरसाइकिल से लिया गया है। इस बाइक में फुल-LED डुअल हेडलैंप सेटअप दिया जाएगा। फीचर्स के तौर पर बाइक में फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और R15 वाला एक मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया जाएगा।

[embedded content]
पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बाइक में 155cc सिंगल सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। कंपनी इसमें R15 वाला वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन भी दे सकती है। यह इंजन 19bhp की पावर और 15Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा और इसमें स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS दिया जाएगा।

Yamaha MT-15 की कीमत 1.20 लाख रुपये से लेकर 1.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी जा सकती है। इस कीमत पर इस बाइक का मुकाबला KTM 125 ड्यूक से होगा।
यह भी पढ़ें:-

Honda की यह छोटी पॉपुलर कार भारत में हुई बंद, जानें बड़ी वजह
Bajaj Auto का इलेक्ट्रिक ब्रांड Urbanite इस साल आएगा भारत, लॉन्च होंगे प्रीमियम

Posted By: Ankit Dubey

Source: jagran.com

Related posts