प्रियंका गांधी बरसाती मेंढक : साध्वी प्राची

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु के दौरे पर है. यहां पर उन्होंने एम्स अस्पताल की आधारशिला रखी. इसके साथ ही उन्होंने कई योजनों की शुरुआत की. प्रधानमंत्रो मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया. अपने सम्बोधन में उन्होंने विपक्षी पार्टी के नेताओं पर जमकर हमला बोला हैं. मोदी ने कहा कि देश को लूटने वाले हर एक शख्स को कानून का सामना पड़ेगा वो चाहे जो भी हो.
पीएम 1200 करोड़ की लागत से बनने वाले एम्‍स की आधारशिला रखने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे तमिलनाडु के सभी लोगों को लाभ मिलेगा. हमारा लक्ष्‍य है कि तमिलनाडु देश का एयरोस्‍पेस और डिफेंस इंडस्‍ट्री का हब बने. पीएम मोदी ने इस दौरान थंजावुर, राजाजी और तिरुनेलवेली के मेडिकल कॉलेज के सुपर स्‍पेशियलिटी ब्‍लॉकों का भी उद्घाटन किया.

उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार देश को भ्रष्‍टाचार और परिवारवाद से मुक्‍त करने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है. देश को लूटने वाले हर व्‍यक्ति को कानून का सामना करना होगा. उन्‍होंने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य सेवा क्षेत्र केंद्र की एनडीए सरकार की प्राथमिकता में शामिल है ताकि हर व्‍यक्ति स्‍वस्‍थ और तंदुरुस्‍त रह सके. पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार की इंद्रधनुष योजना रफ्तार पकड़ रही है, उससे स्‍वास्‍थ्‍य सेवा क्षेत्र नई मिसाल कायम कर रहा है. वहीं प्रधानमंत्री मृत्‍यु वंदना योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्‍व अभियान से सुरक्षित गर्भधारण एक बड़े आंदोलन के रूप में उभर रहा है.
पीएम मोदी ने इस दौरान आयुष्‍मान योजना को भी स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में बड़ा कदम बताया. उन्‍होंने आगे कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि राज्‍य सरकार चेन्‍नई को टीबी मुक्‍त करने के लिए अभियान चला रही है. इससे 2023 तक प्रदेश खुद ही टीबी मुक्‍त हो जाएगा.
[embedded content]
Source: HW News

Related posts