Samsung Galaxy M series बजट स्मार्टफोन्स 28 जनवरी को होंगे लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

Publish Date:Mon, 14 Jan 2019 12:31 PM (IST)

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung Galaxy M Series बजट स्मार्टफोन्स की खबरें काफी समय से चल रही थी। अब कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है की वो अपनी नई बजट स्मार्टफोन सीरीज 28 जनवरी को लॉन्च करेगी। कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में लॉन्च की तारिख कन्फर्म करते हुए बताया की यह समर्टफोने सीरीज खासतौर से ‘young millennials’ को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में पावरफुल कैमरा, डिस्प्ले, बैटरी और प्रोसेसर को भी फोकस में रखा गया है। कंपनी ने यह भी कन्फर्म किया की Galaxy M series स्मार्टफोन्स Amazon और सैमसंग की ऑनलाइन शॉप दोनों पर उपलब्ध होंगे।
भारत में बनेगी Galaxy M सीरीज: इस सीरीज के फोन्स को सैमसंग के नोएडा में स्थित प्लांट में बनाया जाएगा। इस फोन को ग्लोबली लॉन्च किया जाना है। इस फोन को भारत में जनवरी मे ही लॉन्च किया जाएगा। खबरों के मुताबिक, इस सीरीज के फोन Galaxy On और Galaxy J के स्मार्टफोन्स की जगह लेंगे। Galaxy M सीरीज के तहत Galaxy M10, Galaxy M20, Galaxy M30, Galaxy M40 समेत कई अन्य स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा सकते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Galaxy M10 का पेज सैमसंग की भारतीय वेबसाइट पर कुछ देर के लिए लाइव हो गया था। यहां इस फोन को SM-M105F/DS मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया था।

[embedded content]
इससे पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसके मुताबिक, Galaxy M10 को FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था। यहां इस फोन के कुछ फीचर्स की जानकारी दी गई है। इसे सबसे पहले nashville chatterclass ने स्पॉट किया है।
Galaxy M10 के संभावित फीचर्स: इस लिस्टिंग के मुताबिक, Galaxy M10 में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह Infinity-V डिस्प्ले हो सकता है। इसमें 3400 एमएएच की लिथियम-आयन बैटरी दी जा सकती है। इससे पहले आई रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि इसमें मिड-रेंज Exynos 7870 प्रोसेसर दिया जाएगा। FCC लिस्टिंग से यह पता चला है कि इस फोन में 3 जीबी रैम और 16/32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। इसके अलावा Galaxy M10 एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करेगा। इस खबर की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:
Xiaomi Redmi Note 7 Vs Redmi Note 6 Pro: इन दोनों स्मार्टफोन में ये हैं बड़े अंतर

PUBG Mobile के ये 5 स्मार्ट ट्रिक्स, हर बार जीता सकता हैं ‘चिकन डिनर’
Jio के 500 रुपये से कम कीमत के इन 12 रिचार्ज प्लान्स में मिलता है डाटा और फ्री कॉलिंग

Posted By: Sakshi Pandya

Source: jagran.com

Related posts