Nokia 5.1 Plus जल्द ही ₹ 400 के प्राइज कट के साथ ऑफलाइन बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

Publish Date:Mon, 14 Jan 2019 01:10 PM (IST)

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Nokia 5.1 Plus पर HMD Global ने ₹ 400 की कटौती की है। यह कंपनी का मिड-रेंज स्मार्टफोन है। इतना ही नहीं, खबरों की माने तो कंपनी Nokia 5.1 Plus को ऑफलाइन रिटेल बाजार में भी उपलब्ध करवाने वाली है। ऐसा भी माना जा रहा है की फोन का प्राइज कट और ऑफलाइन उपलब्धता एक-दूसरे से जुडी हुई हैं।
NokiaPowerUser (NPU) की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी Nokia 5.1 Plus को 15 जनवरी से ऑफलाइन बाजार में लाने की सोच रही है। रिपोर्ट के अनुसार, यह प्राइज कट भी उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जो डिवाइस को ऑफलाइन मध्यान से लेने की योजना बना रहे हैं। इसका मतलब यह है की ऑफलाइन मध्यान से यह फोन उपभोक्ताओं को ₹ 10599 और ऑनलाइन ₹ 10999 का पड़ेगा। इससे कहा जा सकता है की HMD Global यूजर्स को ऑफलाइन मध्यान से भी जोड़ने की कोशिश में लगा है। Nokia की वापसी के बाद कंपनी ने ऑनलाइन के बाद अब ऑफलाइन बाजार में भी पकड़ बनानी शुरू कर दी है। लेकिन यह कहना मुश्किल है की मात्र ₹ 400 के डिस्काउंट में कितने लोग ऑफलाइन बाजार से फोन लेने के लिए आकर्षित होंगे। बिना कहीं जाए अछि कीमत पर लोगों को आजकल ऑनलाइन ही सब कुछ मिल जाता है जिस वजह से यूजर्स का रुझान अब ऑनलाइन बाजार पर अधिक बढ़ गया है।

Nokia 5.1 Plus के फीचर्स: Nokia 5.1 Plus का आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होगा। इसमें 5.8 इंच एचडी प्लस स्क्रीन दी गई है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1570 X 720 है। इस फोन में यूजर्स को गेमिंग और व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इसका सरफेस एरिया 90 फीसद है। इसमें 4 बड़े कोर्स और 4 छोटे कोर्स के साथ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर दिया है। यह फोन एंड्रॉइड वन पर आधारित है। इस फोन को 3 जीबी और 4 जीबी रैम वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा 32 और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज गई है। यह फोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है।
[embedded content]
यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi Note 7 Vs Redmi Note 6 Pro: इन दोनों स्मार्टफोन में ये हैं बड़े अंतर
PUBG Mobile के ये 5 स्मार्ट ट्रिक्स, हर बार जीता सकता हैं ‘चिकन डिनर’

Jio के 500 रुपये से कम कीमत के इन 12 रिचार्ज प्लान्स में मिलता है डाटा और फ्री कॉलिंग
Posted By: Sakshi Pandya

Source: jagran.com

Related posts