देशद्रोह मामला : कन्हैया कुमार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, शहला राशिद का भी नाम

नई दिल्ली : जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की मुश्किलें बढ़ गई है. जेएनयू देशद्रोह मामले में कन्हैया कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने चार्ज सहित दाखिल कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में पुलिस ने अदालत में 1200 पैन का आरोप पत्र दायर किया है.
इस आरोप पत्र में कन्हैया कुमार के अलावा शहला रशीद, उमर खालिद, अभिनव अनिर्बान समेत 10 लोगों का नाम शामिल है. अब दिल्ली पटियाला कोर्ट चार्ज शीट पर संज्ञान लेने के लिए मंगलवार को अपना फैसला करेगा.
इस मामले के तीन साल बाद दाखिल हुए इस चार्जशीट में कहा गया है कि जेएनयू में देश विरोधी नारे 7 कश्मीरी छात्रों ने लगाए थे. इसमें कहा गया है कि उमर खालिद इस सभी आरोपियों के संपर्क में था और उसे कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में भी बुलाया गया था. इन पर IPC की धारा 124A, 147, 149 और 120B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
चार्जशीट में कॉलम 12 में 36 आरोपियों का नाम है. इनमें छात्र संघ की नेता शेहला रशीद और सीपीआई सांसद डी राजा की बेटी अपराजिता राजा का भी नाम. कन्हैया कुमार के खिलाफ नारे लगाने का कोई सबूत नहीं है लेकिन उन पर नारे लगाने वालों का समर्थन करने का आरोप है.
[embedded content]
Source: HW News

Related posts