भ्रष्टाचार में कर्नल सहित सेना के पांच कर्मियों पर मामला दर्ज, सीबीआई ने खोली पोल

Publish Date:Wed, 02 Jan 2019 09:07 PM (IST)

नई दिल्ली, प्रेट्र। सीबीआइ ने सेना के एक कर्नल सहित पांच सैन्यकर्मियों के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोप में मामला दर्ज किया है। इन कर्मियों पर असम और अरुणाचल प्रदेश में तैनात जवानों के लिए राशन की आपूर्ति करने वाले एक आपूर्तिकर्ता से 18 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है। सेना के अधिकारियों के खिलाफ हाल में आपूर्ति संबंधी भ्रष्टाचार का यह दूसरा मामला है, जिसमें सीबीआइ ने प्राथमिकी दर्ज की है। हालिया मामले में सीबीआइ ने कर्नल रमन दहडा, लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र कुमार, सूबेदार देवेंद्र कुमार, हवलदार अभय सिंह, सूबेदार साहुरान साहू और आपूर्तिकर्ता केके यांगफो के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की। दहडा 556 सेना आपूर्ति कोर के तत्कालीन कमांडिंग अधिकारी थे, जबकि महेंद्र कुमार प्लाटून कमांडर थे।
सेना के कर्मियों पर भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। ऐसा आरोप है कि अधिकारियों ने ठेकेदारों से असम और अरुणाचल प्रदेश में तैनात सैनिकों के लिए राशन की खरीद में 18 लाख रुपये की नगद रिश्वत ली। यह कार्रवाई सेना की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर की गई। मामला 2015 से 2017 के बीच सेना के लिए राशन की आपूर्ति का है। एजेंसी ने जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

जांच एजेंसी ने इसी तरह की प्राथमिकी सैन्य सेवा कोर के लेफ्टिनेंट कर्नल अमित शर्मा और लेफ्टिनेंट कर्नल एस राणा के खिलाफ दर्ज की थी। उन पर नगालैण्ड में एक राशन आपूर्तिकर्ता से 2012 और 2016 के बीच कथित तौर पर 82 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप था।
Posted By: Ravindra Pratap Sing

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment