Isha Ambani Wedding: उदयपुर में लगा सितारों का मेला, सभी बड़े होटल बुक, 92 प्लेन किराए पर लिए गए

Isha Ambani-Anand Piramal Wedding: देश के सबसे बड़े उद्य़ोगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं. ईशा अंबानी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंधेगी. उससे पहले दो दिनों तक प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन चलेगा. इस संगीत सेरेमनी है. दो दिनों तक चलने वाले इस सेरेमनी का आयोजन उदयपुर के उदय विलास व सिटी पैलेस में किया गया है. इस सेरेमनी को अटेंड करने हिलेरी क्लिंटन से लेकर सलमान खान, शाहरूख खान, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, सचिन तेंदुलकर तक देश के सभी बड़े सितारे उदयपुर पहुंचे हैं.

बड़े सितारें दे रहे हैं परफॉर्मेंस
ईशा अंबानी की संगीत सेरमनी में अमेरिकी सिंगर-डांसर बियोंसे परफोर्म करने वाली हैं. बॉलीवुड के किंग खान संगीत सेरेमनी को होस्ट करेंगे. शाहरुख अपनी पत्नी गौरी खान के साथ उदयपुर पहुंचे हैं. इसके अलावा अलावा हाल ही में दुल्हन बनीं प्रिंयका चोपड़ा भी ईंशा की संगीत सेरेमनी में परफॉर्म करेंगी. इस सेरेमनी को अटेंड करने प्रियंका पति निक जोनास और मां के साथ उदयपुर पहुंची हैं.

गायब अरिजीत को भी संगीत सेरेमनी के लिए रिकॉर्डिंग करते हुए देखा गया. ऐसा कहा जा रहा है कि ईशा अंबानी खुद अपने पिता मुकेश अंबानी के साथ परफोर्म करने वाली हैं.
इन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए अमेरिका से पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन शनिवार को यहां पहुंचीं. उन्हें रिसीव करने खुद नीता अंबानी और मुकेश अंबानी पहुंचे.

इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजली के साथ उदयपुर आए हैं. कारोबारी जगत से आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी निवास मित्तल, एयरटेल के सुनील मित्तल, बीपी के मुख्य कार्यकारी बॉब डुडले, एरिक्सन के सीईओ बोर्जे एकोलम सहित अनेक प्रमुख हस्तियां यहां पहुंची हैं.
राजनीतिक गलियारों से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस व केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व स्मृति ईरानी तथा अखिलेश यादव यहां पहुंचने वाले नेताओं में प्रमुख हैं.
इन मेहमानों के लिए होटल उदय विलास में एक स्वदेशी बाजार भी लगाया गया है जहां 108 पारंपरिक भारतीय कला प्रारूपों की प्रदर्शनी भी शामिल है. राजस्थान की फड़ व बिहार की मधुबनी कला को इसमें दर्शाया गया है.
इस शादी को काफी प्राइवेट रखा गया है. प्राइवेसी का आलय ये है कि जिस उदयपुर विलास में ये संगीत सेरेमनी चल रही है वहां पुलिस भी एंट्री नहीं कर सकती. यहां पर फोन इस्तेमाल करने की इजाजत भी नहीं है.
मेहंदी सेरेमनी की तस्वीर आई सामने
ईशा अंबानी की एक तस्वीर भी सामने आई है जिसमें वो अपनी होने वाली भाबी श्लोका मेहता के साथ नज़र आ रही हैं. ये तस्वीर इनके मेहंदी सेरेमनी की है. पिंक और ऑरेंज के कलर कॉम्बिनेशन की ड्रेस में ईशा काफी खूबसूरत नज़र आ रही हैं.

कल होगी शादी डिनर पार्टी
ऐसी खबरें हैं कि कल उदयपुर के सिटी पैलेस में सभी मेहमानों के लिए डिनर पार्टी का आयोजन किया गया है.
सभी बड़े होटल बुक, 92 प्लेन किराए पर लिए गए
आपको बता दें कि इस शाही शादी में मेहमानों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. एयरपोर्ट तक लाने के लिए 92 चार्टड प्लेन किराए पर लिए गए हैं ताकि मेहमानों को उदयपुर पहुंचने में दिक्कत ना हो.

इसके बाद एयरपोर्ट से रिसीव करने के लिए लोगों को नियुक्त किया गया है ताकि टैक्सी में बैठाकर वेन्यू तक लाया जा सके.

आज हो रही है इस सेरेमनी के लिए उदयपुर के सभी होटल बुक किए जा चुके हैं. अंबानी परिवार का ये महाजश्न अभी रविवार को भी जारी रहेगा. ईशा अंबानी और आंनद पीरामल की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में होनी है.
कौन हैं आनंद पीरामल
आनंद पीरामल की उम्र 32 साल है. वो पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे हैं. इसके अलावा वो पीरामल ग्रुप के एक्जक्यूटिव डायरेक्टर भी हैं. इस साल की शुरूआत में आनंद पीरामल ने महाबलेश्वर में मुकेश अंबानी के बेटी ईशा अंबानी को प्रपोज किया था. मई के महीने में एक प्राइवेट पार्टी के जरिए इस रिश्ते का सेलिब्रेशन किया गया .

ईशा और आनंद की सगाई सितंबर के महीने में इटली के लेक कोमो में हुई थी. उस वक्त भी परिवार के शाही अंदाज का नजारा दुनिया ने देखा था. अब मेंहदी और संगीत सेरेमनी का आयोजन उदयपुर में किया गया है. दोनों की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में अंबानी के महल एंटिलया में होगी. इसके लिए एंटीलिया को खास तौर पर सजाया गया है.
अन्न सेवा के साथ शुरु हुआ शादी का जश्न
मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपनी इकलौती बिटिया की शादी के कार्यक्रम का शुभारंभ अन्न सेवा से किया. इस अन्न सेवा के दौरान अंबानी परिवार उदयपुर में 7 से 10 दिसंबर के बीच गरीबों को खाना खिला रहा है.

अन्न सेवा की शुरुआत अंबानी परिवार ने शुक्रवार को गरीबों को खाना खिलाकर की. इस दौरान ईशा अंबानी के सास-ससुर भी मौजूद रहे. खुद अंबानी परिवार पूरे कार्यक्रम में साथ-साथ नजर आया.
 

Source: ABP News

Related posts