कांग्रेस नेता का आरोप, एजेंसियां जबरदस्ती रॉबर्ट वाड्रा का नाम लेने का दवाब बना रही हैं

कांग्रेस नेता का आरोप, एजेंसियां जबरदस्ती रॉबर्ट वाड्रा का नाम लेने का दवाब बना रही हैं

India
oi-Rahul Kumar

| Published: Saturday, December 8, 2018, 23:55 [IST]

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की कंपनियों से जुड़े कुछ लोगों के परिसरों पर छापे के बाद मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर जहां सरकार पर विपक्ष के डराने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगा रही है तो वहीं दूसरी ओर ईडी की हिरासत से छोड़े कांग्रेस कार्यकर्ता जगदीश शर्मा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जगदीश का आरोप है कि, प्रवर्तन निदेशालय जबरदस्ती उनपर रॉबर्ट वाड्रा का नाम लेने का दबाव बना रहा है।

ईडी द्वारा हिरासत में लिए गए जगदीश शर्मा को शनिवार शाम छोड़ दिया गया। बाहर आए जगदीश शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, आज सुबह ईडी ने मुझे हिरासत में लिया था। जगदीश का कहना है कि ईडी उनपर रॉबर्ट वाड्रा का नाम लेने का दबाव बना रही है। शर्मा ने कहा कि, मुझे लगता है कि सरकार रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ भूमि घोटालों को साबित नहीं कर सकी है, इसलिए वे ये सब चीजें कर रहे हैं। मुझ पर दबाव डाला गया और विभिन्न लोगों का नाम देने के लिए कहा गया। मैं पिछले 25 सालों से रॉबर्ट साहब को जानता हूं और उन्होंने कोई गलती नहीं की है।

बताते चलें कि, वाड्रा से जुड़े तीन व्यक्तियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छानबीन और जांच शनिवार को भी जारी रही। छापेमारी के दूसरे दिन केन्द्रीय जांच एजेंसी कम से कम चार लोगों से पूछताछ कर रही है। बीकानेर भूमि घोटाले में ईडी ने वाड्रा से जुड़ी कंपनी स्काईलाइट हास्पिटलिटी और इसके अधिकारियों से पूछताछ की है। सूत्रों का कहना है कि एजेंसी मनी लॉन्ड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत इन लोगों के बयान दर्ज कर रही है। इस पूरे मामले पर कांग्रेस का कहना है कि एग्जिट पोल के संकेतों के बौखलाकर बीजेपी सरकार यह कार्रवाई कर रही है।

कांग्रेस ने कहा कि मोदी के इशारे पर वाड्रा के खिलाफ गैरकानूनी कार्रवाई की जा रही है। कपिल सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री को लग रहा है कि एग्जिट पोल सही है और वह बौखलाए हुए हैं। विपक्ष के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। विपक्ष पर झूठे आरोप लगाने का काम हर जगह हो रहा है। वहीं बीजेपी ने कांग्रेस हमला बोला। संबित पात्रा ने कहा कि, मैं अहमद कपिल सिब्बल, अहमद पटेल और अन्य कांग्रेस के नेताओं से जानना चाहता हूं कि रॉबर्ट वाड्रा जिसे वे प्राइवेट सिटीजन कहते थे, वह अब एक महत्वपूर्ण कांग्रेस नेता हो गए। करप्ट रॉबर्ट वाड्रा को पूरी कांग्रेस पार्टी मिलकर बचा रही है।

कांग्रेस का पीएम पर हमला, मोदी की शह पर गुंडागर्दी कर रही हैं सरकारी एजेंसियां

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!
Source: OneIndia Hindi

Related posts