चुनावों के बाद की रणनीति बनाने में जुटे अमित शाह, बुलाई शीर्ष नेताओं का मीटिंग

चुनावों के बाद की रणनीति बनाने में जुटे अमित शाह, बुलाई शीर्ष नेताओं का मीटिंग

India
oi-Rahul Kumar

By विनोद कुमार शुक्ला

| Published: Saturday, December 8, 2018, 20:39 [IST]

नई दिल्ली। विधानसभा चुनावों के खत्‍म होने के बाद और विरोध में आए एग्जिट पोल के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी महासचिवों की बैठक बुलाई है। यह बैठक दिल्‍ली स्‍थित बीजेपी मुख्यालय में चल रही है। बैठक में चुनाव के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा की जा रही है। बीजेपी अध्यक्ष उन महासचिवों से मुलाकात की जिन्हें इन चुनावों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गईं थी। बैठक में पार्टी के सभी महासचिव राम माधव, भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, सरोज पांडेय, अनिल जैन आदि मौजूद हैं।

एग्‍जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को भारी नुकसान
बता दें कि विधानसभा चुनावों के बाद हुए एग्‍जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को भारी नुकसान होने की बात कही जा रही है। हालांकि, पार्टी अभी भी मानती है कि यह इन राज्यों में जीत जाएगी। इसके सर्वेक्षण से पता चलता है कि बाहर निकलने वाले सर्वेक्षण में क्या दिखाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि यह परिणाम के लिए अधिक सटीक होगा और बीजेपी सरकार बनाने की स्थिति में है।

आगे की रणनीति पर हुई चर्चा
पार्टी के खुद के सर्वे में इसके विपरीत रिजल्ट सामने आए हैं। उन्होंने दावा किया कि यह परिणाम अधिक सटीक है और इन राज्यों में सरकार बनाने की स्थिति में है। इस बैठक में महासचिव रामलाल, अरुण सिंह समेत कई महासचिवों ने हर राज्य में बीजेपी की संभावनाओं पर चर्चा की। बीजेपी के सूत्रों का मानना है कि उन्होंने यह भी चर्चा की है कि यदि पार्टी को पर्याप्त संख्या नहीं मिली तो उनके संभावित सहयोगी कौन हो सकते हैं?

एग्जिट पोल के बाद इस बैठक को बुलाया
अमित शाह ने विभिन्न टेलीविजन चैनलों पर आए एग्जिट पोल के बाद इस बैठक को बुलाया है जिसमें दिखाया गया है कि भाजपा लगभग पांचों राज्यों में हार रही है। रामलाल ने हर राज्य में ग्राउंड लेवल पर बीजेपी औऱ आरएसएस के वर्कर की मदद से बूथ मैनेजमेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वहीं अनिल जैन पार्टी अध्यक्ष की रैलियों को संभाल रहे थे। इस बैठक में हर उस विधानसभा की डीटेल पर चर्चा की जहां पार्टी के हार की संभावना है, पार्टी अध्यक्ष को सरकार बनाने का भरोसा है।

‘पैडमैन’ की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोरा को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!
Source: OneIndia Hindi

Related posts