अगर आप भी खेलते हैं PUBG तो इन 6 बातों का रखें खास ख्याल

Publish Date:Sat, 08 Dec 2018 06:00 PM (IST)

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। PUBG Mobile या Player’sUnknown Battlegrounds ने भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। इन गेम्स की पोर्टेबिलिटी और आसान इंटरफेस ने कई यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित किया है। यह गेम एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। PUBG के अभी 200 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स हैं। पिछले महीने Tencent टीम ने एक बड़ा अपडेट पेश किया था जिसमें Season 4 और Royale Pass 4 जैसे फीचर्स मौजूद हैं। अगर आप भी PUBG खेलते हैं तो यहां हम आपको कुछ टिप्स और ट्रिक्स बता रहे हैं। इससे आप इस गेम को और बेहतर तरीके से खेल पाएंगे।
जानें PUBG Mobile टिप्स और ट्रिक्स:
1. गेम खेलते समय यह ध्यान रखें कि जब आप किसी वेपन या कपड़े खरीदते हैं तब आप night vision goggle को भी ले लें। जब भी आप किसी घर में एंट्री करें तो इन्हें पहन लें। इससे आप अंधेरे में बेहतर तरीके से गेम खेल पाएंगे। आपको बता दें कि night vision goggle सभी के पास नहीं होता है।

2. गेम में अपने दुश्मनों का सफाया करने के लिए आपको अपनी पोजिशन पर बने रहना होता है। हालांकि, गेम खेलते समय कुछ ही यूजर्स इस इक्यूपमेंट का इस्तेमाल करते हैं। हम आपको गेम खेलते समय suppressor या flash hider इस्तेमाल करने का सुझाव देते हैं। इससे आपको दूसरे प्लेयर्स स्पॉट नहीं कर पाएंगे। Flash Hider गेम के आखिरी फेज में मिलेगा जब जीवित व्यक्तियों की संख्या 10 से नीचे रह जाती है।
3. PUBG खेलते समय अगर आप किसी वाहन से इधर-उधर जाते हैं तो आप ज्यादा जल्दी मूव कर पाते हैं। लेकिन इसमें आपको अपनी पोजिशन के साथ समझौता करना पड़ता है। इससे आप अपने दुश्मनों को भी नहीं पकड़ पाएंगे। क्योंकि वाहन पर आप यह नहीं भांप पाएंगे कि आपके दुश्मन आपके कितना करीब है। ऐसे में बेहतर है कि आप जितनी देर हो सके उतनी देर अपने पैरों पर ही खड़े रहें।

4. Molotov Cocktail के जरिए आप अपने दुश्मनों को गुमराह कर सकते हैं। आप जिस तरफ जाना चाहते हो उसके दूसरी तरफ cocktail फेंकों। इससे आपके दुश्मन आप तक आसानी से नहीं पहुंच पाएंगे। इससे आपको ज्यादा समय मिल जाएगा।
5. आपके गेम में एज स्ट्रेटजी के बार में सुना होगा। इससे सफलता भी मिल जाती है लेकिन यह हमेशा एक बेहतर विकल्प नहीं माना जाता है। इससे कभी-कभी आपका गेम भी बिगड़ सकता है क्योंकि अंधेरे के चलते आप कुछ भी ठीक से देख नहीं पाते हैं। ऐसे में अगर आप गेम में नए हैं और चलते समय शूटिंग नहीं कर सकते हैं। तो आपको एज स्ट्रेटजी को बदलना होगा।

6. अगर आपने कभी नाइट मोड का इस्तेमाल नहीं किया है और आपको अंधेरे में नेविगेट करने में परेशानी हो रही है तो इससे बचने का एक उपाय है। आप रात होने का इंतजार करें और मैप के एज पर कार के साथ कैंपिंग करें। साथ ही अपने रास्ते में आने वाले व्यक्ति को खत्म कर दें।
यह भी पढ़ें:

Nokia 8.1 पांच कलर वेरिएंट्स और Android 9 Pie के साथ लॉन्च, जानें कीमत
Google ने 500 रुपये में लॉन्च किया 4G फोन, JioPhone को मिलेगी चुनौती

Samsung और Verizon मिलकर लॉन्च करेंगे 5G स्मार्टफोन
 

Posted By: Shilpa Srivastava

Source: jagran.com

Related posts