125 महिलाओं, युवतियों के साथ रेप, मासूम बच्चियों, गर्भवती महिलाओं को भी नहीं बख्शा

नई दिल्ली। दक्षिण सूडान में महिलाओं और लड़कियों के साथ रेप की भयावह घटनाएं सामने आई हैं। पिछले 10 दिनों में यहां 125 महिलाओं और लड़कियों के साथ रेप की घटना सामने आई है। महिलाओं के साथ यौन शोषण की इन घटनाओं को सुनकर हर कोई हैरान है और महिलाओं की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं। सीमापार से डॉक्टर इन महिलाओं का इलाज करने के लिए पहुंचे हैं, जिन्हें इस बात का यकीन नहीं हो रहा है कि आखिर किस तरह से इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं और लड़कियों के साथ रेप की घटनाओं में इतनी जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है।

बूढ़ी महिलाओं, गर्भवती और बच्चियों के साथ भी रेप
पिछले 10 दिनों में जिस तरह से महिलाओं के साथ यहां रेप के मामले सामने आए हैं उसके बाद पीड़ित महिलाओं को राहत कैंप में भेजा जा रहा है और उनका यहां इलाज चल रहा है। तमाम महिलाओं का यहां चैरिटी अस्पताल में इलाज चल रहा है। दुष्कर्म पीड़ित एक महिला ने इलाज के दौरान डॉक्टर को बताया कि हमलावर यहां बूढ़ी महिलाओं, गर्भवती महिलाओं को भी नहीं छोड़ रहे हैं। यही नहीं वह 10 साल की मासूम लड़कियों के साथ भी रेप करते हैं।

सबकुछ लूट ले जाते हैं
स्थानीय समाचार एजेंसी से रूथ ओकेलो नाम के एक व्यक्ति ने यहां के हालात के बारे में बताया कि यहां जो भी हो रहा है उसे बताया नहीं जा सकता है। महिलाओं को कपड़े, जूते, चप्पल को भी लूटा जा रहा है, यही नहीं लोगों के राशन कार्ड को छीन लिया गया है और उसे जला दिया गया है। संयुक्त राष्ट्र मिशन के मुखिया डेविड शीयर का कहना है कि यह घिनौनी हरकत कुछ नौजवानों ने की है जोकि सेना के पोशाक में यहां आए थे। इस घटना के बाद राहत कैंपों में सुरक्षाबलों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। वहीं इस पूरी घटना के बारे में अभी तक सूडान सरकार की ओर से किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

4 साल से चल रहा है सिविल वॉर
आपको बता दें कि दक्षिण सूडान में पिछले 4 वर्षों से सिविल वॉर चल रहा है और यहां विद्रोहियों को कुछ बड़े देश हथियार सप्लाई कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार अभी तक यहां पर 382000 लोगों को मौत के घाट उतारा जा चुका है। यही नहीं जानकारी के अनुसार यहां विद्रोहियों के पास दो लाख राउंड आयुध सामग्री भी है। माना जा रहा है कि विद्रोहियों को यह सामग्री कुछ बड़े देशों ने दी है। अधिकांश हथियार चीन के हैं। दक्षिण सूडान में यह युद्ध सेना और विद्रोहियों के बीच चल रहा है।

इसे भी पढ़ें- जीवन के अंतिम पड़ाव में भी बुश ने आसमान से लगाई थी छलांग

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!
Source: OneIndia Hindi

Related posts