विवादित स्थल के पास गूगल मैप पर दिखा ‘मंदिर यहीं बनेगा’ मार्कर

नई दिल्ली। अयोध्या में राम जन्मभूमि विवाद के बीच गूगल मैप पर मंदिर यहीं बनेगा नाम की जगह दिखने से विवाद खड़ा हो गया है। गूगल मैप यूजर ने मंदिर यहीं बनेगा नाम की जगह का स्क्रीन शॉट साझा किया, जिसके बाद इसपर विवाद खड़ा हो गया है। आपको बता दं कि इस नारे को का इस्तेमाल मंदिर निर्माण का समर्थन करने वाले तमाम संगठन और लोग करते हैं। यह स्थान अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के पास गूगल मैप पर मार्क किया गया है। हालांकि विवाद खड़ा होने के बाद गूगल ने इसे हटा दिया है।

मंदिर के मॉडल की तस्वीर
तमाम गूगल यूजर्स ने जब मंदिर यहीं बनेगा नाम से मैप पर सर्च किया तो उन्हें यह स्थान विवादित स्थल के पास दिखने लगा। गौर करने वाली बात यह है कि यहां पर क्लिक करने पर राम मंदिर के मॉडल की एक तस्वीर भी मैप पर दिखती है। इस पेज पर 12 लोगों ने अपने सुझाव दिए हैं। कुछ लोगों ने इसपर कमेंट किया है, जय श्री राम। आपको बता दें कि विश्व हिंदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मंदिर यहीं बनेगा का नारा इस्तेमाल करते हैं, वह विवादित स्थल पर राम मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं। इनका मानना है कि भगवान राम का जन्म यहीं पर हुआ था।

विवाद के बाद हटा लिया गया
वहीं इस पूरे विवाद के सामने आने के बाद गूगल ने इस जगह को हटा लिया है। गूगल की ओर से कहा गया है कि इस समस्या को सुलझा लिया गया है। गूगल ने आरोप लगाया है कि किसी यूजर ने सुझाव की जगह पर इस नाम का इस्तेमाल किया है, इसकी वजह यह है कि गूगल यूजर्स को जगह में संशोधन का विकल्प देता है। गूगल के प्रवक्ता ने बताया कि हमने गूगल की सेवाओं को बेहतर करने के लिए हमने यूजर्स को यह विकल्प दिया है। लेकिन जैसा कि इस मामले में हुआ है, इस तरह की संभावना रहती है कि लोग कुछ शरारत करते हैं।

मामला सुप्रीम कोर्ट में
गौर करने वाली बात यह है कि अयोध्या का राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है। इस मामले की सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी माह तक के लिए टाल दिया है। अक्टूबर माह में इस मामले पर सुनवाई होनी थी, लेकिन इस मामले पर सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने अगले वर्ष जनवरी माह तक के लिए टाल दिया है। जिसके बाद तमाम हिंदू संगठन और नेता इस राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें बीजेपी और मोदी सरकार मंदिर के नाम पर लोगों को दे रही धोखा : शंकराचार्य सरस्वती

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!
Source: OneIndia Hindi

Related posts