मुठभेड़ में नक्सल महिला विंग की डिप्टी कमांडर ढेर

Publish Date:Sat, 01 Dec 2018 10:11 PM (IST)

नईदुनिया, जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा व बस्तर के सरहदी इलाके के ग्राम उरूकपाल में शुक्रवार देर शाम हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने वर्दीधारी महिला नक्सली को मार गिराया। उसकी शिनाख्त नक्सल संगठन महुपदर एलओएस की डिप्टी कमांडर शांति मंडावी के रूप में की गई है।
एसपी बस्तर डी. श्रवण ने बताया कि रविवार से शुरू हो रहे नक्सलियों के पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह के मद्देनजर सर्च ऑपरेशन तीन दिन पहले से ही तेज किया गया है। इस बीच शुक्रवार को खुफिया इनपुट मिला कि कीभडरीमऊ व उरूकपाल के बीच नक्सलियों की मौजूदगी है। सूचना पर डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड की टीम रवाना की गई। देर शाम सुरक्षा बलों और नक्सलियों का आमना-सामना होने पर मुठभेड़ शुरू हो गई। एक घंटे की फायरिंग के बाद नक्सली भाग गए। मौके से शांति मंडावी का शव व एक बंदूक बरामद की गई।
जला दिए 16 वाहनउधर, छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 16 वाहन जला दिए। एसपी गढ़चिरौली शैलेष बलकवड़े ने बताया कि एटापल्ली तहसील में गट्टेपल्ली-रेगड़ी मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों को नक्सलियों ने निशाना बनाया है। शुक्रवार रात नक्सलियों ने 10 जेसीबी, तीन ट्रैक्टर, दो मोटरसाइकिल व एक पिकअप वाहन जला दिया। इस दौरान मजदूरों को बंधक बनाए रखा।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

Source: Jagran.com

Related posts

Leave a Comment