अमित शाह बोले- कांग्रेस झूठ का तो बीजेपी विकास का एटीएम है

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर में शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिंदुत्व पर सवाल उठाया. जिसपर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पलटवार करते हुए कहा कि क्या अब राहुल गांधी से हमे हिन्दू होने का मतलब सीखना होगा. बता दें कि चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि पीएम मोदी किसी की नहीं सुनते वह कैसे हिन्दू हैं.

Sushma Swaraj: Rahul Gandhi said PM doesn’t know meaning of being a Hindu. He said that because he&Congress are confused about his religion& caste. For yrs, party presented him as secualr leader but near polls when they realised that Hindus are in majority,they created this image pic.twitter.com/0gknII5jsv
— ANI (@ANI) December 1, 2018

विदेश मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर निशाना साधते हुए कहा,” राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ता उनके धर्म को लेकर दुविधा में हैं. सालों तक पार्टी ने उन्हें एक धर्मनिरपेक्ष नेता के तौर पर पेश किया लेकिन जब चुनाव नजदीक देखा और उन्हें लगा कि हिन्दू बहुसंख्यक हैं तो उन्होंने यह छवी बनाई.”

सुषमा स्वराज ने आगे कहा,” बयान आया है कि वह जनेऊधारी हिन्दू हैं लेकिन मुझे नहीं मालूम था कि जनेऊधारी ब्राहमण के ज्ञान में इतनी वृद्धी हो गई कि हिन्दू होने का मतलब अब हमे उनसे समझना होगा. भगवान न करे वह दिन आए जब राहुल गांधी से हमे हिन्दू होने का मतलब समझना पड़े.” उन्होंने आगे कहा,” कांग्रेस में आत्मविश्वास की कमी है. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता दुविधा में हैं. काग्रेस पांटों राज्यों के चुनाव में हारने वाली है.” उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस अपने काम का हिसाब दें.

Sushma Swaraj:Bayan aaya ki wo ‘janeudhari brahmin’ hai,par mujhe nahi maloom tha ki ‘janeudhari brahmin’ ke gyan mein itni vridhi ho gayi ki Hindu hone ka matlab ab hame unse samajhna padega.Bhagwan na kare ki wo din kabhi aaye ki R Gandhi se hame Hindu hone ka matlab janna pade pic.twitter.com/tVRZnkizeC
— ANI (@ANI) December 1, 2018

आपको बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में राहुल गांधी ने आज दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह हिंदू हैं लेकिन वह हिंदुत्व की नींव को नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा कि राजनीतिक असहमति के बावजूद अटल बिहारी वाजपेयी के लिए हमेशा आदर रहा.

राहुल आगे कहा, ”मेरे लिए सबसे ज्यादा दिलचस्पी का विषय है कि हिंदुत्व की नींव क्या है? आप हिंदुत्व को जानिए. गीता में लिखा है कि ज्ञान सबके पास है. ज्ञान आपके चारों तरफ है. ज्ञान इनके पास है, उनके पास है. हर जीव के पास ज्ञान है और हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि सिर्फ मेरे पास ज्ञान है. वो कहते हैं मैं हिंदू हूं और जो हिंदुत्व की नींव है वो उसको नहीं समझते हैं, किस प्रकार के हिंदू हैं?”
[embedded content]
Source: HW News

Related posts