मेर्केल का सीडीयू जर्मनी में शानदार गठबंधन का पीछा करने के लिए सहमत है

मेर्केल का सीडीयू जर्मनी में शानदार गठबंधन का पीछा करने के लिए सहमत है

बर्लिन (रायटर) – जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल के रूढ़िवादी पार्टी के नेताओं ने सोमवार को सोशल डेमोक्रेट्स (एसपीडी) के साथ यूरोप की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में राजनीतिक गतिरोध को तोड़ने के लिए एक "भव्य गठबंधन" बनाने के लिए सहमति जताई।

ईसाई सोशल यूनियन (सीएसयू) के प्रमुख Bavarian प्रधान मंत्री और सीएसयू मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के लिए ईसाई सोशियल यूनियन (सीएसयू) के अध्यक्ष, म्यूनिख, जर्मनी, 23 नवंबर, 2017 को बोर्ड की बैठक के बाद आए। REUTERS / Michael Dalder

मर्केल, जिसका चौथा कार्यकाल एक हफ्ता पहले संदेह में डूब गया था, जब तीन तरह से गठबंधन समर्थक मुक्त डेमोक्रेट्स (एफडीपी) और ग्रीन्स के साथ बातचीत की गई थी, शुक्रवार को एसपीडी ने एक राजनीतिक जीवन रेखा प्रदान की थी।

स्थिरता को बनाए रखने और नए चुनावों से बचने के लिए तीव्र दबाव के तहत, एसपीडी ने अपनी स्थिति को उलट कर दिया और मर्केल से बात करने पर सहमति व्यक्त की, जिसमें एक नए भव्य गठबंधन की संभावना बढ़ गई, जिसने पिछले चार सालों से शासन किया है या अल्पसंख्यक सरकार।

मार्केल के क्रिश्चियन डेमोक्रेट्स (सीडीयू) के प्रमुख सदस्यों की चार घंटे की बैठक के बाद, श्लेस्विग होल्स्टिन राज्य के रूढ़िवादी प्रधान मंत्री डैनियल गेन्टर ने कहा, "हमारे पास प्रभावी सरकार बनाने का इरादा है।"

"हम दृढ़ विश्वास करते हैं कि यह अल्पसंख्यक सरकार नहीं है, लेकिन यह संसदीय बहुमत के साथ गठबंधन है। वह एक भव्य गठबंधन है, "उन्होंने कहा।

बवेरिया के रूढ़िवादी राज्य प्रीमियर के बाद यह बैठक एक नए दाएं बाएं टाई-अप के पीछे अपना वजन छीन ली।

Bavarian सीएसयू के प्रमुख होर्स्ट सीहॉफ़र ने कहा, "कट्टरवादी और एसपीडी का गठबंधन जर्मनी के लिए सबसे अच्छा विकल्प है – फ्री डेमोक्रेट्स एंड ग्रीन्स, नए चुनाव या अल्पसंख्यक सरकार के साथ गठबंधन की तुलना में बेहतर।"

एक एमिनड पोल ने रविवार को यह भी दिखाया कि जर्मनी के 52% ने एक शानदार गठबंधन का समर्थन किया।

कई यूरोपीय नेताओं ने जगह पर एक स्थिर जर्मन सरकार के स्थान पर होने के महत्व पर बल दिया है ताकि ब्लॉक अपने भविष्य पर चर्चा कर सकता है, जिसमें यूरो ज़ोन सुधारों और ब्रेक्सिट पर फ्रेंच राष्ट्रपति इम्मानुएल मैक्रॉन के प्रस्ताव शामिल हैं।

शनिवार को स्पष्ट कर दिया गया मर्केल, वह एक भव्य गठबंधन का पीछा करेंगे, कहते हैं कि उनके नेतृत्व में एक अभिनय सरकार एक नए गठबंधन का गठन नहीं होने तक व्यापार कर सकती है।

मेर्केल के रूढ़िवादीों के युवा विंग ने क्रिसमस के लिए एक समझौता करने के लिए दलों पर दबाव बढ़ाया और कहा कि अगर कोई सौदा नहीं है तो रूढ़िवादियों को एक अल्पसंख्यक सरकार का चुनाव करना चाहिए।

संकेत में, हालांकि, प्रक्रिया को समय लगेगा, सीडीयू रविवार की शाम को सहमत था कि दिसंबर के मध्य में एक सम्मेलन में देरी हुई थी जो तीन तरफा गठबंधन पर वोट करने के कारण हुई थी।

ब्रसेल्स, बेल्जियम में 24 नवंबर, 2017 को यूरोपीय परिषद मुख्यालय में एक पूर्वी साझेदारी शिखर सम्मेलन के बाद जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल ने एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया। REUTERS / Eric Vidal

लोअर सक्सोनी राज्य के एसपीडी प्रीमियर ने कहा कि उन्होंने आशंका जताई कि इस साल कोई निर्णय नहीं पहुंच जाएगा। एआरडी टेलीविजन पर स्टीफन वेल ने कहा, "यह एसपीडी के लिए एक लंबा रास्ता है"

मार्केल अपने अंतर्निहित अस्थिरता की वजह से एक अल्पसंख्यक सरकार के मार्ग को नीचे जाने के खिलाफ है, लेकिन पंडितों ने कहा है कि एक संभावना रूढ़िवादी और ग्रीन के लिए है जिससे अल्पसंख्यक सरकार का गठन अनौपचारिक एसपीडी समर्थन के साथ होता है। ग्रीन्स ने कहा है कि वे अल्पसंख्यक सरकार के लिए खुले हैं।

पॉलिसी स्पाट्स

इससे पहले कि किसी भी वार्ता के दौर से गुजरने से पहले, दो ब्लॉकों ने नीतिगत प्राथमिकताओं को खत्म करना शुरू कर दिया है।

मर्केल, जिसका परंपरावादी ने सितंबर 24 वोटों में सबसे अधिक संसदीय सीटों पर जीत हासिल की थी, लेकिन अभी तक दाहिनी ओर समर्थन देने के लिए उसने कहा है कि वह जर्मनी में ध्वनि वित्त बनाए रखना चाहते हैं, कुछ कर कटौती कर और डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करना चाहते हैं।

उसे बवेरिया के सीएसयू को एक सख्त प्रवासी नीति से चिपकाने के लिए रखा गया है जो जर्मनी के लिए दूर-दूर तक विकल्प के लिए रूढ़िवादियों को वापस जीतने में भी मदद कर सकता है (एफ़डी)।

एसपीडी को अपनी नीतियों के लिए 1 9 33 से सबसे गरीब चुनावों के बाद एक प्लेटफॉर्म की आवश्यकता होती है। प्रमुख एसपीडी आंकड़ों ने शिक्षा और घरों में निवेश, स्वास्थ्य बीमा में बदलाव और शरण चाहने वालों पर कोई टोपी शामिल नहीं की है।

ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि एसपीडी मजबूत हाथ है और कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों का कहना है कि वे उम्मीद करते हैं कि एसपीडी एक नए भव्य गठबंधन में महत्वपूर्ण प्रभाव डालना चाहती है।

"यदि एक भव्य गठबंधन है या यहां तक ​​कि अल्पसंख्यक सरकार की तरक्की है तो भी मैं एसपीडी के कार्यक्रम पर और अधिक जोर देने की अपेक्षा करता हूं," ईफो संस्थान के अध्यक्ष क्लेमेन्स फुवेस ने बिजनेस अखबार हैंन्डल्सब्लैट को बताया

इससे उच्च राज्य खर्च और छोटे संभावित करों का मतलब होगा कि अन्य संभावित भागीदारों के साथ सहमति हो।

एसपीडी विभाजित है, कुछ सदस्यों के साथ यह तर्क दिया गया है कि एक भव्य गठबंधन का अपना दिन रहा है।

राइनलैंड पैलेटिनेट राज्य के एसपीडी प्रीमियर, मालू ड्रेयर ने कहा कि उन्होंने एसपीडी के विचार को एक गठबंधन पर एक अल्पसंख्यक सरकार को "सहन" करने को कहा, जिससे स्पष्ट हो गया कि पार्टी किसी भी कीमत पर समझौते से सहमत नहीं होगी।

एंड्रियास रिंक और मेडलिन चैम्बर्स द्वारा रिपोर्टिंग; डेविड गुडमैन और पीटर कुनी द्वारा संपादित

हमारे मानक: थॉमसन रॉयटर्स ट्रस्ट सिद्धांत

सोम, 27 नवंबर 2017 03:27:52 +0000 में प्रकाशित

Related posts