Maharashtra Corona Crisis: वैक्सीन की कमी को लेकर महाराष्ट्र सरकार के आरोपों पर भड़के हर्षवर्धन, कहा- लोगों में दहशत फ़ैलाना मूर्खता – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • वैक्सीन की कमी को लेकर महाराष्ट्र सरकार के आरोपों पर भड़के हर्षवर्धन
  • डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- लोगों में दहशत फैलाना मूर्खता है
  • महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था राज्य में वैक्सीन की कमी है

नई दिल्ली
कोरोना वायरस महामारी ने एक बार फिर देश में तांडव शुरू कर दिया है। दूसरी लहर में भी सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में कोरोना ने अबतक के सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि वैक्सीन नहीं होने की वजह से लोगों को वैक्सीन सेंटर से लौटाना पड़ रहा है। राजेश टोपे ने कहा कि मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना की वैक्सीन का स्टॉक मैच 3 दिन का ही बचा हुआ है। इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बुरी तरह भड़क गए और कहा कि लोगों में दहशत फैलाना मूर्खता है।

लोगों में दहशत फैलाना मूर्खता है
महाराष्ट्र सरकार के आरोपों पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा- कोरोना के नियंत्रण के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा जिम्मेदारी से कार्य न करना समझ से परे है। वैक्सीन आपूर्ति की निगरानी लगातार की जा रही है और राज्य सरकारों को इसके बारे में नियमित रूप से अवगत कराया जा रहा है। इसके बावजूद लोगों में दहशत फ़ैलाना मूर्खता है।

महाराष्ट्र में कम पड़ रहा है टीका
महाराष्ट्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी माना है कि राज्य में कोरोना की वैक्सीन कम हो गई है। उन्होंने सरकार से 40 लाख कोरोना वैक्सीन के डोज़ की मांग की और कहा कि केंद्र सरकार हमें समय पर टीका उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि जो भी गाइडलाइंस केंद्रीय की तरफ से आई थी उनका शिद्दत से पालन किया जा रहा है। संख्या बढ़ रही है लेकिन टीका कम पड़ रहा है।

Maharashtra Coronavirus Lockdown News: महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला- अब 9वीं और 11वीं के छात्रों को भी अगली कक्षा में प्रमोट किया जायेगा, बोर्ड परीक्षाओं के ऑफ़लाइन होने की संभावना
20 से 40 साल वालों को भी टीका लगाने की इजाजत मिले
राजेश टोपे ने कहा कि मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना की वैक्सीन का स्टॉक मैच 3 दिन का ही बचा हुआ है। फिलहाल महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन की 14 लाख डोज़ उपलब्ध है। यह स्टॉक 3 दिन चलेगा उसके बाद खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में प्रति सप्ताह कोरोना वैक्सीन की 40 लाख डोज की जरूरत है। उन्होंने कहा कि घर से बाहर कामकाज के लिए निकलने वाले ज्यादातर लोग 20 से लेकर 40 साल तक के होते हैं। ऐसे में हमारी केंद्र सरकार से मांग है कि 18 साल के ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाने की इजाजत दी जाए।

image

Maharashtra Lockdown Update: 6 महीने के भीतर फिर अपने गांव लौट रहे प्रवासी मजदूर, इस बार कोई मदद करने वाला भी नहीं
महाराष्ट्र में आ रहे कोरोना के रेकॉर्ड मामले
महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 59,907 नए मामले सामने आए हैं और 322 लोगों की मौत हुई है। हालांकि इस दौरान 30,296 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं। महाराष्ट्र में अबतक कोरोना के कुल 31,73,261 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें 5,01,559 ऐक्टिव केस हैं। अब तक 26,13,627 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 56,652 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

Dr-Harsh-Vardhan


डॉ. हर्षवर्धन और राजेश टोपे

Related posts